;
Uncategorized

सिडनी में राष्ट्रगान के दौरान क्यों रोने लगे थे सिराज ? वजह आई सामने

भारत के लिए अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे युवा मोहम्मद सिराज के पास एक भावनात्मक पल था, क्योंकि गुरुवार को खेल शुरू होने से पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) भारतीय राष्ट्रगान के साथ फिर से शुरू हुआ. पहले दिन खेल के अंत में, युवा उस पल के बारे में बताया जब राष्ट्रगान शुरू होने के बाद वह मैदान पर रोने लगे.

हैदराबाद में जन्मे स्पीडस्टर के पिता का हाल ही में निधन हो गया था जबकि सिराज सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया में थे. घर वापस जाने का विकल्प दिए जाने के बावजूद, सिराज ने टीम के साथ रहने का विकल्प चुना था और बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के लिए डेब्यू भी किया.

सिडनी में पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान सिराज ने बताया, “राष्ट्रगान के दौरान, मैंने अपने पिता को याद किया. यह मेरे लिए बहुत भावुक पल था. मेरे पिता मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलते देखना चाहते थे, काश वह इसे देखने के लिए यहां होते.”

;
Watch: Mohammed Siraj in tears during national anthem, says he was  remembering his father


सिराज ने सिडनी में महत्वपूर्ण टेस्ट के पहले दिन अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने डेविड वार्नर के बेशकीमती हासिल किया. तेज गेंदबाज ने दिन का खेल होने तक 14 ओवरों में 3 मेडेन सहित 46 रन दिए. इससे पहले टॉस जीतकर, ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और वार्नर का विकेट जल्दी गिरने के बाद पहली पारी में पुकोवस्की और मार्नस लाबुशेन महत्वपूर्ण साझेदारी बनाई और ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्तिथि में पहुँचाया. इसके बाद भारत के लिए डेब्यू करने वाले नवदीप सैनी ने पुकोवस्की के रूप में एक अपना पहला विकेट लिया. जिसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने पुरे दिन संभलकर बल्लेबाजी की और अन्य कोई विकेट नहीं गिरने दिया. बारिश ने बाधित मैच में पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 166/2 का स्कोर बना लिया हैं.  

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *