;
IPL

चेतन सकारिया के फेन हुए वीरेंद्र सहवाग, बांधे तारीफों के पुल

राजस्थान रॉयल्स (राजस्थान रॉयल्स) के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी पहली उपस्थिति में क्रिकेट जगत को प्रभावित किया. उन्होंने जो 4 ओवर फेंके उसमें बाएं हाथ के सीमर ने 3 विकेट चटकाए और 31 रन दिए. दोनों टीमों के गेंदबाज ने जहाँ 40 ओवरों में 400+ से ज्यादा रन दिए हैं ऐसे में सकारिया की शानदार गेंदबाज की जमकर तारीफ की जा रही हैं.

अब  पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने 23 वर्षीय युवा खिलाड़ी की प्रशंसा की. सहवाग ने कहा कि उन्होंने पहले भी सकारिया को गेंदबाजी करते देखा है, लेकिन उन्होंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि वह इतनी अच्छी गेंदबाजी करेंगे. सहवाग ने ये भी कहा कि गेंदबाज आईपीएल में प्रसिद्ध बल्लेबाजों के सामने चेतन बेहद निडर दिखाई दिए.Rajasthan Royals vs Punjab Kings - IPL 2021 - Chetan Sakariya overcame  personal tragedy to make it to the IPL

नजफगढ़ के नवाब ने यह भी कहा कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज जहीर खान और आशीष नेहरा कहते थे कि एक गेंदबाज को एक बाउंड्री लगने से कभी नहीं डरना चाहिए. सहवाग ने यह भी कहा कि जब तक कोई गेंदबाज विफल  नहीं हो जाता, तब तक वह यह नहीं सीख सकता कि विकेट कैसे हासिल करे.

;

सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा, “मैंने उनका नाम नहीं सुना, यहां तक ​​कि उन्हें घरेलू मैचों में गेंदबाजी करते हुए भी देखा लेकिन उम्मीद नहीं थी कि वह इतनी अच्छी गेंदबाजी करेंगे. आप घरेलू सर्किट में विभिन्न बल्लेबाजों का सामना करते हैं लेकिन आईपीएल में आप बड़े और प्रसिद्ध बल्लेबाजों के सामने होते हैं. हमें उसका स्वभाव देखने को मिला. वह अक्खड़ था। जहीर खान और आशीष नेहरा हमेशा कहते हैं कि एक गेंदबाज के रूप में आपको एक बाउंड्री लगने से कभी नहीं डरना चाहिए. जब तक अपनी गेंदबाजी की पिटाई नहीं हो जाती, तब तक आप सीख नहीं सकते और विकेट नहीं ले सकते. इसलिए, मुझे लगता है कि, उन्होंने (सकरिया) उस तरह के स्वभाव का प्रदर्शन किया.”
Happy Birthday Virender Sehwag - Virat Kohli leads tribute to former India  opener
वीरेंद्र सहवाग ने यह भी कहा कि चेतन सकारिया ने कुछ बदलाव किए हैं और अच्छी गेंदबाजी की है. सहवाग ने ये भी कहा कि सकरिया ने जिस तरह से महान क्रिस गेल को हैरान किया था वह प्रभावशाली था.

;
;

सहवाग ने कहा, उनके पास काफी वेरिएशन भी थे. हालांकि कुछ नो-बॉल थे लेकिन कुल मिलाकर उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. जिस तरह से उन्होंने मयंक अग्रवाल को आउट किया और क्रिस गेल को हैरान किया, वह पूरी तरह से प्रभावशाली था.”

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *