विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ जड़ा अपना 45वां शतक

 
कोहली

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज़ हो चुका है, जिसका पहला मैच आज आज खेला जा रहा है। इस मुकाबले में सीनियर खिलाडियों की टीम में वापसी हुई जिनमे विराट कोहली का नाम भी शामिल है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पहले वनडे में शानदार शतक के साथ इस सीरीज की शुरुआत की है। इससे पहले उन्होंने पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में शतक जड़ा था। 

इस साल की शुरुआत विराट ने श्रीलंका के खिलाफ शतक के साथ की है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में बढ़िया खेल दिखाया और टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। इस मुकाबले में दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने 80 गेंदों का सामना करते हुए अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 45वां शतक लगाया। 

सचिन के रिकॉर्ड से दूर नहीं कोहली 

विराट कोहली अब सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड से ज्यादा दूर नहीं हैं। आपको बता दें सचिन तेंदुलकर ने वनडे इंटरनेशनल में 49 शतक लगाए हैं, जबकि विराट कोहली के 45 शतक हो चुके हैं। आपको बता दें विराट कोहली ने दो देशों के खिलाफ 9-9 शतक लगाए हैं और वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। 

विराट ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ 9-9 शतक जड़े है। वहीं सचिन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक जड़ चुके हैं। भारत में सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल शतक लगाने के मामले में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। विराट ने यह कारनामा सचिन से भी कम पारियों में कर दिखाया है। विराट भारत में 99 पारियों में 20 शतक लड़ चुके हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर को इसके लिए 160 परियां लगी।