पाकिस्तानी जर्नलिस्ट को विक्रांत गुप्ता ने दिया करारा जवाब

 
विराट कोहली

दोस्तों भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली काफी समय बाद अपनी फॉर्म में वापस लौट गए हैं और एक के बाद एक शतक लगाए जा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने 4 वनडे मैचों में तीन में शतक की पारी खेली है तथा श्रीलंका के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मैच में भी उन्होंने 166 रन की नाबाद पारी खेली है। इसके बावजूद भी कई लोग ऐसे हैं जो उन्हें ट्रॉल कर रहे हैं जिनमें पाकिस्तान के जर्नलिस्ट भी शामिल हैं। पाकिस्तान के जर्नलिस्ट के द्वारा विराट कोहली को ट्रॉल करने के बाद भारतीय सीनियर जर्नलिस्ट विक्रांत गुप्ता ने उन्हें एक करारा जवाब दिया है।

3 साल से शिक्षकों के सूखे से गुजर रहे विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी करते हुए पिछले चार वनडे मैचों में तीन शतक लगा दिए हैं जिनमें से पहला तीसरे वनडे मैच में आया था जो कि बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया था और बाद में 2023 की शुरुआत में श्रीलंका के साथ हुए पहले और तीसरे वनडे मैच में भी उन्होंने शतक लगा दिए। श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच में उन्होंने 110 गेंदों में 166 रन बनाए इस दौरान 13 चौके और 8 छक्के भी लगाए। तिरुवनंतपुरम के मैदान पर उनका साथ शुभ्मन गिल ने भी दिया जिन्होंने 97 गेंदों में 116 रन बनाए जिससे भारतीय टीम 390 रन का स्कोर खड़ा कर पाई।


इसके जवाब में आई श्रीलंका की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 73 रन के स्कोर पर ही निपटा दिया और यह मैच 317 रनों के भारी अंतर से जीतकर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा अंतर से मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और श्रीलंका की टीम को 3-0 से क्लीनस्वीप कर दिया। इसके बाद में विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 ओडीआई शतकों से सिर्फ 3 शतक दूर हैं।

विक्रांत गुप्ता ने दिया करारा जवाब

एक पाकिस्तानी पत्रकार ने बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना करते हुए कहा है कि बाबर आजम अब तक 25 शतक ठोक चुके होते अगर वह भी तिरुवनंतपुरम जैसी फ्लैट पिच पर खेलते जहां पर कोहली ने अपना शतक पूरा किया है। अब तक बाबर आजम के नाम 17 वनडे शतक है।

इसके जवाब में विक्रांत गुप्ता कहते हैं कि अगर कोई भी भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान की “रोड” पर क्रिकेट खेलता तो वह 10 शतक ज्यादा बना लिया होता। दरअसल पाकिस्तान की पिच इतनी फ्लैट है कि उनकी तुलना रोड से की जाती है।