श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में उमरन मलिक ने दी सिराज को गाली

 
उमरन मलिक

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसका पहला मैच भारतीय टीम ने 67 रन से जीत लिया और सीरीज में काफी अच्छी शुरुआत की है। 2023 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही है और ऐसी ही क्रिकेट के जरिए इस बार भारत वनडे क्रिकेट का वर्ल्ड कप भी जीतेगा। पहले मैच में भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक लगाते हुए 113 रन बनाए और अपनी 45वी वनडे सेंचुरी भी कंप्लीट की। विराट कोहली के अलावा इस मैच में उमरान मलिक ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया और 3 विकेट अपने नाम किए।

उमरन मलिक ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड 

इस मैच में उमरान मलिक ने 156 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से गेंद फेंक कर अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जो कि उन्होंने कुछ समय पहले ही बनाया था। जम्मू एक्सप्रेस के नाम से जाने वाली इमरान मलिक उस समय भारतीय टीम के एक बेहतरीन तेज गेंदबाज बनकर उभर रहे हैं। हालांकि इससे अलग इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उमरान मलिक सीनियर गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ अभद्र बातें करते हुए नजर आ रहे हैं।


दरअसल बात श्रीलंका की बल्लेबाजी के 33वे ओवर की है। जब श्रीलंका के चमिका करुणारत्ने खेल रहे थे और उमरान मलिक गेंदबाजी करवा रहे थे। उमरान की गेंद पर करुणारत्ने ने एक शानदार शॉट मारा जोकि मोहम्मद सिराज के शानदार प्रयास के बावजूद भी उनके हाथों से निकलकर बाउंड्री की तरह 4 रन के लिए चला गया। इस ओवर में उमरान मलिक ने 16 रन लुटाए जिसकी वजह से उनका गुस्सा मोहम्मद सिराज पर निकला और उन्हें अभद्र बातें कह दी। इसके बाद वायरल हुआ यह वीडियो इंटरनेट पर उमरान मलिक की आलोचना करते हुए दिखाई दे रहा है।

इस मैच में उमरान मलिक ने 3 विकेट अपने नाम किए और भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। 2023 में उमरान मलिक काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और हाल ही में उनके द्वारा खेले गए छह ओडीआई गेम्स में उन्होंने 10 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। उनकी रफ्तार का जवाब किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं है। हालांकि उनके रन पड़ रहे हैं लेकिन वह विकेट्स भी ले रहे हैं।