उमेश यादव के पूर्व मैनेजर ने उन्हें लगाया 44 लाख का चूना

 
उमेश यादव

दोस्तों भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनकी तेज गेंदबाजी के सामने बड़े से बड़ा बल्लेबाज घुटने टेक देता है। लेकिन हाल ही में उन्होंने कोराडी पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज करवाई है जिससे पता चल रहा है कि उनके एक मैनेजर जो कि पहले उनके दोस्त रहे हैं उन्हें 44 लाख का चूना लगा दिया है। उमेश यादव के मैनेजर का नाम शैलेश ठाकरे हैं और वही उमेश यादव के बैंक बैलेंस अकाउंट और प्रॉपर्टी का ध्यान रखते थे। कहां पर कौन सी प्रॉपर्टी खरीदनी है कहां पर बेचनी है और बाकी सब वह देखते थे।

शैलेश ठाकरे 2014 से ही उमेश यादव की प्रॉपर्टी वगैरह का काम देख रहे हैं और उनके मैनेजर के रूप में काम कर रहे हैं। लेकिन उन्होंने एक प्रॉपर्टी खरीदने के मामले में उमेश यादव को धोखा दिया है और उमेश यादव ने उन पर विश्वासघात करने और उन्हें 44 लाख रुपए का चूना लगाने का केस दर्ज करवाया है। रिपोर्ट के अनुसार उमेश यादव ने ही शैलेश ठाकरे के बैंक अकाउंट में अपने एसबीआई (SBI) के अकाउंट से 44 लाख रुपए भेजे थे। उमेश को कोराडी में MSEB कॉलोनी में प्रॉपर्टी खरीदनी थी।

FIR में कहा है कि “ठाकरे ने समय के साथ यादव का विश्वास हासिल किया। उन्होंने उमेश यादव के सभी वित्तीय मामलों को संभालना शुरू कर दिया। वह यादव के बैंक खाते, आयकर और अन्य वित्तीय कार्यों को संभालता था। ठाकरे ने बंजर इलाके में एक भूखंड स्थित किया। उसने यादव से कहा कि वह इसे 44 लाख रुपये में दिलवा देगा। यादव ने ठाकरे के बैंक खाते में 44 लाख रुपये जमा किए। हालांकि, ठाकरे ने प्लॉट अपने नाम पर खरीद लिया।'

यादव ने कोराडी में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात के लिए सजा) और 420 (धोखाधड़ी और इस तरह बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी के लिए प्रेरित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में शामिल है उमेश

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ज्यादातर टेस्ट टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हुए दो टेस्ट मैचों में भी पाती है टीम से गेंदबाजी की थी और अब 9 फरवरी से शुरू हो रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का चुनाव कर लिया है जिसमे उसमें उमेश यादव का नाम रखा गया है। जसप्रीत बुमराह चोटिल है और अभी तक वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं लेकिन उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ हर्षल पटेल भी इस सीरीज में होंगे।