मैच खत्म होने से पहले हार्दिक पांड्या की यह हरकत हुई वायरल

 
हार्दिक पांड्या

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या अधिकतर समय खराब मूड में नज़र आये। इसके लिए उनके पास वाजिब कारण भी थे। मुकाबले के दूसरे ओवर में भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने लगातार एक के बाद एक तीन नो-बॉल डाली। दूसरे टी20 में भारत ने श्रीलंका को 7 फ्री हिट दिए। इसका खामियाज़ा भी भारत को भुगतना पड़ा और श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 206 रन बना लिए। 

जवाब में टीम इंडिया 8 विकेट खोकर 190 रन ही बना पायी। हार्दिक पांड्या भी कुछ खास नहीं कर पाए और 12 रन पर आउट हो गए। कप्तान पांड्या काफी निराश नज़र आ रहे थे और यह उनके चेहरे पर साफ झलक रहा था। मुकाबला खत्म भी नहीं हुआ था उससे पहले ही हार्दिक पांड्या टीम के खिलाड़ियों और स्टाफ से हाथ मिलाते नज़र आये। आमतौर पर मुकाबला खत्म होने के बाद खिलाडी ऐसा करते हैं।


मुकाबले से पहले मिलाया हाथ  

इस दौरान हार्दिक पांड्या ने जितेश शर्मा, फील्डिंग कोच टी दिलीप और शुभमन गिल से हाथ मिलाया। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। हालांकि उस समय भारत ऐसी स्थिति में था जहां से मैच जीतने की संभावना बहुत ही कम थी। मगर भारतीय कप्तान की इस हरकत से प्रशंसक खुश नहीं थे।


इस मुकाबले में टीम इंडिया की गेंदबाजी बिलकुल भी अच्छी नहीं रही। चोट के बाद वापसी कर रहे तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन सबसे खराब रहा। अर्शदीप ने एक ही ओवर में लगातार तीन नो बॉल फेंकी। इस पुरे मुकाबले में उन्होंने कुल 5 नो बॉल डाली। यह अब तक किसी भारतीय द्वारा फेंकी गयी सबसे ज्यादा नो बॉल है। इस बात से कप्तान हार्दिक पांड्या भी काफी नाखुश थे। 

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रन का लक्ष्य रखा। भारत को जीत के लिए 207 रन की आवश्यकता थी, विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 57 रन पर ही उसने पांच विकेट खो दिए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए छठे विकेट के लिए 91 रन साझेदारी की। लेकिन फिर भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।