कोहली की इंस्टा स्टोरी देख सूर्या ने दिया गजब का रिएक्शन

 
सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट अकादमी (SCA) स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेली गयी टी20 सीरीज के तीसरे मैच में अपने करियर का तीसरा T20I शतक जड़ कर फिर एक बार साबित कर दिया कि आखिर क्यों वे वर्ल्ड नंबर 1 टी20 अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाज हैं। 

सूर्यकुमार यादव ने अपना शतक महज 45 गेंदों में जड़ा, जो क्रिकेट के इस प्रारूप में किसी भारतीय द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे तेज शतक है। इसके अलावा, वह पुरुषों के टी20आई क्रिकेट में तीन या ज्यादा शतक बनाने वाले इतिहास में केवल दूसरे भारतीय और पांचवें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन गये हैं। 

कई दिग्गजों ने की सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा

इस पारी के बाद कई दिग्गजों ने सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा की है। दुनिया के शीर्ष T20I बल्लेबाजों में से प्रत्येक के प्रारूप में तीन शतक पिछले छह महीनों में आए हैं। तीसरे टी20 में श्रीलंका के खिलाफ उनका घरेलू सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला शतक था, जो पिछले साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के द्विपक्षीय दौरों में तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंच गया था।


सूर्यकुमार यादव की इस सफलता के बाद विराट कोहली ने भी उनके प्रयासों की सराहना करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। भारतीय पूर्व कप्तान ने सूर्यकुमार यादव के लिये अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर उनकी तस्वीर के साथ 'फायर' और 'क्लैपिंग' इमोजी लगायी। 

इस बीच सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार यादव का वो रिएक्शन काफी ज्यादा वायरल हो रहा है, जिसमें वे कोहली की इंस्टा स्टोरी देख काफी खुश हो रहे हैं। सूर्यकुमार मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में आए, और कोहली की स्टोरी देख कहा 'किसने डाला है ये स्टोरी'।

स्काई ने कहा, "स्टोरी पे चलता है" और "मज़ा आया" जब उन्होंने कोहली की उनके लिए विशेष पोस्ट देखी। इसके बाद उन्होंने डायरेक्ट मैसेज (DM) के जरिए जवाब देते हुए लिखा, 'भाऊ, बहुत सारा प्यार। जल्द ही फिर मिलेंगे।'

2-1 से टी20 सीरीज अपने नाम की

बात करें भारत और श्रीलंका के बीच खेले गये तीसरे टी20 की, तो भारत ने वो मुकाबला 91 रनों के बड़े अंतराल से जीत कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। श्रीलंका के खिलाफ भारत की 91 रन की जीत के बाद, भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुकाबला सूर्यकुमार बनाम श्रीलंका था।

उन्होंने कहा “आज, यह श्रीलंका बनाम सूर्या की तरह लगा। यही कारण है कि सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सूर्यकुमार हमारे लिए इतने महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। जिस तरह से वह खेल में बदलाव करता है, जिस तरह से शॉट खेलता है, उससे गेंदबाज का मनोबल टूटता है। इससे अन्य बल्लेबाजों को भी मदद मिलती है।'

टीम इंडिया अब आगामी 10 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के ल ये मैदान में उतरेगी।