सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल को दिया नया निकनेम

 
शुभ्मन गिल

दोस्तों हाल ही में शुभ्मन गिल ने भारतीय वनडे टीम के एक नए ओपनर बल्लेबाज के रूप में देखे जा रहे हैं उन्होंने हालिया मैचों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक भी लगाया है वनडे क्रिकेट की टीम में उनकी वापसी के बाद ही वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और एक अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह उन्हें भारतीय टीम का नया ओपनर माना जा रहा है इसी साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए वह भारतीय टीम का एक अहम हिस्सा होंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही वनडे मैचों की सीरीज में शुभमन गिल ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है और पहले मैच में दोहरा शतक लगाने के बाद उन्होंने दूसरे मैच में नाबाद 40 रन की पारी खेली और भारतीय टीम को जीत दिलाई। अब तक 2023 में शुभ्मन गिल ने 5 वनडे मैच खेले हैं जिनमें से 2 में तो उन्होंने शतक लगा दिया है। वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले शुभमन गिल सबसे कम उम्र के बल्लेबाज हैं और वह भारत के दिग्गज बल्लेबाजों की सूची में भी शामिल हो गए हैं। जिसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और ईशान किशन का नाम भी शामिल है।

गावस्कर ने दिया नया निकनेम

इस युवा भारतीय बल्लेबाज की तारीफ देश और विदेशों में चारों तरफ हो रही है और हर कोई उन्हें भारतीय क्रिकेट का आने वाला कल मान रहा है। इसी बीच भारतीय क्रिकेटर रहे सुनील गावस्कर ने दूसरे वनडे मैच में कमेंट्री करते हुए शुभमन गिल को एक नया निकनेम दे दिया है। जिसे सुनकर शुभमन गिल का भी एक खास रिएक्शन रहा है। हम आपको बता रहे हैं कि लाइव टीवी में ही सुनील गावस्कर में गिल को क्या नाम दिया।

शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए और उनके शानदार और स्मूथ शॉट्स को देखते हुए सुनील गावस्कर ने कहा मैं तुम्हें एक नया निकनेम देना चाहूंगा स्मूथमैन गिल (Smoothman Gill) मुझे यकीन है तुम इसे दिल पर नही लोगे। इसका रिप्लाई करते हुए शुभमन गिल ने भी कहा है कि मुझे यह बुरा नहीं लगा। इस मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 108 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था और यह मैच आसानी से आठ विकेट रहते हुए जीत लिया था इस सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है और यह सीरीज जीत ली है।