मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाज़ी के आगे श्रीलंका बेबस

 
मोहम्मद सिराज

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है। यह मुकाबला गुवाहटी में खेला जा रहा है, जहाँ भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी की और टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 374 रन का लक्ष्य रखा। भारतीय टीम ने 50 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाये। 

इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और ओपनर शुभमन गिल ने अर्धशत लगाए, वहीं विराट कोहली के बल्ले से शानदार शतक निकला। बात करें श्रीलंकाई गेंदबाज़ी की तो कसुन रजिथा ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। वहीं दिलशान मदुशंका, दासुन शनाका, चमिका करुणारत्ने, और धनंजय डिसिल्वा को एक-एक सफलता मिली। 

टीम इंडिया की शुरुआत रही अच्छी 

टीम इंडिया की शुरुआत काफी अच्छी रही। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़े। रोहित ने 67 गेंदों का सामना करते हुए 83 रन बनाये, जबकि गिल ने 60 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन बनाए। इसके बाद कोहली ने सूझबूझ से बल्लेबाज़ी करते हुए 87 गेंदों का सामना करते हुए 113 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 1 छक्का भी निकला।  

भारत की तरफ से गेंदबाज़ी में मोहम्मद सिराज ने कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया और पावरप्ले में भारत को दो सफलताएं दिलाई। श्रीलंका की पारी की शुरुआत करने पाथुम निसंका और अविष्का फर्नांडो मैदान पर उतरे। सिराज ने भारत को पहली सफलता अविष्का फर्नांडो के रूप में दिलाई। उन्होंने चौथे ओवर की पांचवींं गेंद पर उन्हें अपना शिकार बनाया। फर्नांडो फिल्क शॉट मारने गए मगर हार्दिक पांड्या को एक आसान कैच थमा बैठे। 

सिराज को दूसरी सफलता छठे ओवर की तीसरी गेंद पर कुसल मेंडिस के रूप में मिली। फर्नांडो के आउट होने के बाद मैदान पर आये मेंडिस ने 4 गेंद खेली और बिना खाता खोले वापस लौट गए। उन्हें सिराज ने क्लीन बोल्ड किया।