रोहित शर्मा ने किया शार्दुल ठाकुर के एक नए निकनेम का खुलासा

 
रोहित शर्मा

दोस्तों भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने मंगलवार को तीसरा वनडे मैच जीतकर न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया है भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल ने 157 गेंदों में 212 रनों की शानदार साझेदारी की और दोनों ने ही शतक भी लगाया। शुभ्मन गिल ने 78 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 5 छक्के लगाए जबकि रोहित शर्मा ने 85 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने नौ चौके और छह छक्के लगाए। भारतीय टीम ने 90 रन से जीत लिया शार्दुल ठाकुर को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 384 रन बनाए जिसके बाद में न्यूजीलैंड की टीम जब 385 रनों का पीछा करने के लिए उतरी तो उनका पहला विकेट ही फिन एलेन के रूप में गिरा जिसे हार्दिक पांड्या ने डक पर आउट कर दिया। उसके बाद में डेवोन कोनवे और हैरी निकोलस के बीच 106 रनों की पार्टनरशिप हुई तथा डेवोन कोनवे ने 100 गेंदों में 12 चौके और 8 छक्कों की मदद से 138 रन बनाकर अपनी टीम को जीत की उम्मीद दिलाई। लेकिन फिर भी यह टारगेट बहुत बड़ा था। इस मैच में ठाकुर और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए और न्यूजीलैंड की टीम को ऑल आउट कर दिया।

 शार्दुल ठाकुर

भारतीय टीम ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के बाद अब न्यूजीलैंड को भी क्लीन स्वीप कर दिया है और लगातार छह मैच जीत लिए है। तीसरे ओडीआई के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने कहा कि “पिछले छह मैचों में हमने लगभग सब कुछ सही किया है और हम यह सब कंसिस्टेंट ले कर रहे हैं 50 ओवर के गेम में ऐसा करना बहुत अच्छा लगता है।” 

 शार्दुल ठाकुर

कप्तान ने की खिलाडियों की सराहना

शार्दुल ठाकुर की भी प्रशंसा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि ”शार्दुल ठाकुर काफी अच्छा काम कर रहे हैं' टीम में लोग उन्हें जादूगर कहते हैं, उन्हें कुछ और मैच खेलने की जरूरत है वह और भी बेहतर हो सकते हैं।” शुभमन गिल की प्रशंसा करते हुए रोहित कहते हैं वह काफी अच्छा कर रहा है और उसने काफी टैलेंट है उसके जैसा एटीट्यूड टीम में आना बहुत अच्छी बात है।

 शार्दुल ठाकुर

“मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं, इसलिए यह अतिरिक्त मील जाने के बारे में था। पिच आज अच्छी थी। ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। हम मुख्य रूप से मैदान पर सही चीजें करने के बारे में चर्चा करते हैं।”

इसके अलावा, रोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जानी मानी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा: "ऑस्ट्रेलिया एक शानदार टीम है और चीजें हमारे लिए आसान नहीं होंगी लेकिन मुझे लगता है कि हम (बीजीटी) श्रृंखला के लिए तैयार हैं,"