एक्सीडेंट के वक्त 1.2 करोड़ की मर्सिडीज कार चला रहे थे ऋषभ पंत, ये हैं गाडी के सेफ्टी फीचर्स

 
ऋषभ पंत

दोस्तों भारत के शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का आज सुबह ही काफी खतरनाक एक्सीडेंट हो गया है। ऋषभ पंत नए साल में अपने परिवार को सरप्राइस देने के लिए दिल्ली से रुड़की जा रहे थे लेकिन सुबह ही उनकी अनियंत्रित कार डिवाइडर में जाकर टक्करा गई जिसकी वजह से उन्हें काफी ज्यादा चोट आई है। एक्सीडेंट इतना खतरनाक था कि उनकी कार पूरी तरह से जल गई है तथा ऋषभ पंत के भी सिर पर और पीठ पर काफी चोटें आई है। ऋषभ पंत की कार 1.2 करोड़ की मर्सिडीज बेंज एएमजी जीएलई 43 कूपे थी।

Mercedes-benz को खुद ऋषभ पंत ही ड्राइव करके ले जा रहे थे लेकिन कार की स्पीड इतनी ज्यादा थी कि वह अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से जाकर टकरा गई। ऋषभ पंत अब खतरे से बाहर है तथा अब बोलने की हालत में भी आ गए हैं। वहा जिन लोगो ने एक्सीडेंट को देखा था उन्होंने बताया की कार की स्पीड 100 km/h से भी ज्यादा थी। हालांकि इस कार की सेफ्टी फीचर्स काफी अच्छे है जिसकी वजह से ऋषभ पंत की जान बच गई है।

कैसा है इस कार का सेफ्टी फीचर्स 

ऋषभ पंत की यह कार 1.2 करोड़ रुपए की लागत वाली मर्सिडीज बेंज एएमजी जीएलई 43 कूपे एसयूवी थी। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में यह कार काफी सुरक्षित मानी जाती है। इसकी सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो इसमें सेंट्रल लॉक, पावर डोर लॉक, एबीएस, ब्रेक असिस्टेंट, सीट बेल्ट वार्निंग, साइड इंपैक्ट बीम्स, मल्टीपल एयर बैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और क्रैश सेंसर समेत बहुत सारी खूबियां है।

इस एसयूवी की अधिकतम स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है। और दिसंबर तक इस कार को 100 किलोमीटर प्रति घंटे से भी अधिक स्पीड से चला रहे थे जिसकी वजह से यह कार अनियंत्रित हो गई और टकरा गई। एक्सीडेंट के बाद बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत कार की विंडो को तोड़कर इससे बाहर निकले थे। अगर पंत ऐसा नहीं करते तो कार में लगी हुई आग की वजह से ज्यादा बड़ा नुकसान हो सकता था।