डेब्यू मैच में राहुल त्रिपाठी ने लपका शानदार कैच, वीडियो

 
राहुल त्रिपाठी

भारत ओर श्रीलंका के बीच जारी टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को पुणे में खेला गया। इस मुकाबले में राहुल त्रिपाठी ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया और अपने पहले ही मुकाबले में छा गए। उन्होंने अपनी ज़बरदस्त फील्डिंग से सभी का ध्यान आकर्षित किया और वाहवाही बटोरी। त्रिपाठी ने बाउंड्री लाइन पर श्रीलंका के ओपनिंग बल्लेबाज पथुम निसांका का इतना ज़बरदस्त कैच पकड़ा जिसे देख दर्शकों के होश उड़ गए।

यह नजारा श्रीलंका की पारी के 12वें ओवर में देखने को मिला। अक्षर पटेल यह ओवर करवा रहे थे, इस ओवर की तीसरी गेंद पर निसांका ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, मगर वहां मौजूद फील्डर राहुल त्रिपाठी ने बाईं तरफ से दौड़ लगाते हुए चेहरे के आगे हाथ रख गेंद को अच्छी तरह फंसा लिया। वह पलटी मार कर गिर पड़े मगर खुद को बाउंड्री लाइन से टच होने से बचा लिया। 


उनके इस शानदार कैच से सब हैरान रह गए। अंपायर ने सॉफ्ट सिग्नल दिया, मगर यह रिप्ले देखने पर साफ़ हुआ कि त्रिपाठी ने बिलकुल सही कैच पकड़ा है। इस तरह अपने डेब्यू मैच में शानदार फील्डिंग करके राहुल त्रिपाठी हीरो बन गए। 


बात करें मुकाबले की तो भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने दूसरे टी20 के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका मिला तो वहीं दूसरी तरफ अर्शदीप सिंह की टीम में एंट्री हुई। हर्षल पटेल को बाहर कर अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया। 


टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन 

हार्दिक पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन 

पाथुम निसांका, धनंजय डी सिल्वा, कुसल मेंडिस (wk), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, वानिंदु हसरंगा, दसुन शनाका, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, कसुन रजिता, दिलशान मदुशंका।