प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबर आजम पर भड़का पाकिस्तानी पत्रकार, वीडियो हो रहा वायरल

 
 बाबर आजम

दोस्तों हाल ही में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में पहले मैच में पाकिस्तान को ड्रॉ का सामना करना पड़ा। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की खराब कप्तानी को इस ड्रॉ का कारण बताया जा रहा है। बाबर आजम ने इस मैच के बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पत्रकारों के तीखे सवालों का सामना किया लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच की एक वाक्या ऐसा हुआ जब बाबर आजम पर एक पत्रकार भड़क गया।

दरअसल बात यह है कि जैसे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म होने वाली थी तो एक पत्रकार सवाल पूछने के लिए बाबर आजम की तरफ इशारा कर रहा था और बाबर आजम उसे अनदेखा करते हुए उठकर जाने लगे तभी वह पत्रकार बाबर आजम पर भड़क गया और कहने लगा यह कोई बात नहीं होती मैं सवाल पूछने के लिए इशारा किए जा रहा हूं और आप उठ कर चल दिए। पत्रकार के इस रवैया पर बाबर आजम को भी गुस्सा आया और उन्होंने एक गुस्से वाली नजर से पत्रकार की तरफ देखा और बाद में उठ कर चल दिए।

बाबर आजम की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ट्विटर हैंडल पर प्रसारित किया जा रहा था और सभी लोगों ने इस वीडियो को देखा है। बाबर आजम का यह वीडियो बाकी मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है। जिस पत्रकार ने बाबर आजम पर सवाल उठाए हैं वह पाकिस्तान के एक जाने-माने न्यूज़ चैनल का खेल पत्रकार है जिसका नाम शोएब जाट बताया जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा इस पत्रकार पर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। आमतौर पर ऐसे पत्रकारों को कुछ समय के लिए बैन कर दिया जाता है।


बाबर आजम की कप्तानी पर उठा सवाल

दरअसल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम पहली पारी के बाद मजबूत लग रही थी लेकिन दूसरी पारी में पाकिस्तान ने ऐसा खेल दिखाया कि एक समय पर लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम यह मैच जीतना नहीं चाहती सिर्फ ड्रॉ के लिए ही खेल रही है। इसी बीच इसी बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक अनोखा फैसला लिया और अपनी टीम को 311 रन के स्कोर पर वापस बुला लिया। अब न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 15 ओवर में 138 रन बनाने थे। पाकिस्तान के इस मैच को जीतने की संभावना है बिल्कुल ही नहीं थी। लेकिन बाबर आजम के इस फैसले के बाद न्यूजीलैंड के जीतने की संभावनाएं बढ़ गई। न्यूजीलैंड की टीम भी 7.3 ओवर में 61 रन बना चुकी थी और लग रहा था कि न्यूजीलैंड आसानी से यह मैच जीत जाएगी लेकिन खराब रोशनी की वजह से मैच ड्रॉ हो गया। इसी फैसले पर पाकिस्तान टीम के फैंस भड़के हुए है।