ताज़ा रैंकिंग में मोहम्मद सिराज बने नंबर 1 ODI गेंदबाज

 
मोहम्मद सिराज

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बुधवार को वनडे गेंदबाजों की आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बन गए, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी तेजी का प्रमाण है। सिराज न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ते हुए पहली बार शीर्ष क्रम के वनडे गेंदबाज बने। पिछले 12 महीनों में न केवल सिराज का फॉर्म शानदार रहा है, बल्कि श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ इस महीने की शुरुआत में घर में वनडे श्रृंखला में उनके प्रयास ने दिखाया है कि हाल के दिनों में दाएं हाथ के गेंदबाज़ में कितना सुधार हुआ है।

मोहम्मद सिराज

भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने पिछले साल सिराज को अपने खेल के कुछ पहलुओं पर कार्य करने की चुनौती दी थी और उन्होंने जो अतिरिक्त प्रशिक्षण दिया है, उसका फायदा मिला है। सिराज श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाडी बने और नौ विकेट लिए। न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला के शुरुआती मैच में चार विकेट लिए।

मोहम्मद सिराज

कप्तान ने की जमकर तारीफ 

आपको बता दें सिराज 729 रेटिंग अंकों के साथ वनडे गेंदबाज रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं, भले ही संकीर्ण रूप से, हेज़लवुड पर शीर्ष पर उनकी बढ़त ऑस्ट्रेलियाई की तुलना में मात्र दो रेटिंग अंक अधिक है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने सिराज की जमकर तारीफ की जब उनसे न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में व्हाइटवॉश के बाद उभरते हुए तेज गेंदबाज के बारे में पूछा गया।

मोहम्मद सिराज

रोहित ने कहा, "उसने सही में अच्छा प्रदर्शन किया है, वह समझता है कि टीम उससे क्या चाहती है।" कप्तान ने कहा, "आना और नई गेंद लेना, गेंद को स्विंग कराना, जल्दी विकेट लेना। बीच के ओवरों में भी उसके पास काफी कौशल है। वह जितना अधिक खेलता है, उतना ही बेहतर होता जाता है।"

मोहम्मद सिराज