शानदार डाइव लगाकर मेंडिस ने लपका हार्दिक पांड्या का कैच

 
हार्दिक पांड्या

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीच पुणे में हुए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका की टीम ने भारत को 16 रन से हराकर इस T20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया तो श्रीलंका के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बोर्ड पर 206 रन टांग दिए जवाब में भारतीय ओपनर ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया लेकिन मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने तूफानी पारी खेलते हुए भारतीय दर्शकों की उम्मीदें को जगह दिया लेकिन फिर भी भारतीय टीम 16 रन से यह मैच गंवा बैठी।

भारतीय ओपनर ने तो दर्शकों को काफी निराश किया लेकिन कुसल मेंडिस ने जिस तरह से हार्दिक पांड्या को आउट किया वह देखकर लोग काफी तारीफ कर रहे हैं। दरअसल भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या 12 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और तभी चमिका करुणारत्ने की गेंद पर उनका एज लगा और गेंद पीछे जाने लगी तो विकेटकीपर कुसल मेंडिस ने एक शानदार डाइव लगाते हुए उनका कैच पकड़ा और उन्हें चलता किया। कुसल मेंडिस का यह कैच काफी शानदार था और इसका वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। हार्दिक ने इस दौरान एक छक्का और एक चौका लगाया।


अक्षर पटेल और सूर्यकुमार ने जगाई भारतीय फैंस की उम्मीद

भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती ओवर में काफी खराब प्रदर्शन किया और विकेट लगातार गिर रहे थे। लेकिन 207 रनों का पीछा करने के लिए सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने भारतीय बल्लेबाजी को संभाला और ताबड़तोड़ अंदाज में पारियां खेली। अक्षर पटेल ने शुरुआत करते हुए 31 गेंदों में 65 रन की पारी खेली और सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में 52 रन बनाए। इन दोनो की पारियों से एक बाद भारत को जीतने की उम्मीद बन गई थी। लेकिन आखिर में ये मैच 16 रन से गवाना पड़ा।

श्रीलंका की तरफ से कुशल मेंडिस ने शानदार शुरुआत की । लेकिन अंतिम ओवरों में श्रीलंका के कप्तान शनाका ने तेज गति से रन बनाते हुए मात्र 22 गेंदों में 56 रन बनाए थे जिसकी बदौलत श्रीलंका 206 रन बनाने में कामयाब हुई। अब इन दोनो के बीच निर्णायक मुकाबला कल 7 जनवरी को खेला जाएगा।