हार्दिक पांड्या ने एक हाथ से लपका शानदार कैच, देखें वीडियो

 
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने शनिवार को रायपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान डेवोन कॉनवे को आउट करने के लिए एक हाथ से शानदार कैच लपका। न्यूज़ीलैंड की शुरुआत निराशाजनक रही थी, और यह और भी खराब हो गयी क्योंकि कॉनवे ने अपने शॉट को सीधे पांड्या के पास भेज दिया। ऑलराउंडर थोड़ा संतुलन खो बैठा था लेकिन वह उसे अपने बाएं हाथ से गेंद को पकड़ने से नहीं रोक पाया। 

मोहम्मद शमी के नेतृत्व वाले तेज आक्रमण ने एक मुश्किल सतह पर एक निर्णायक जादू पैदा किया क्योंकि भारत ने न्यूजीलैंड को 108 रन पर ऑलआउट कर दिया। 11वें ओवर में न्यूजीलैंड के 15 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में रायपुर के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए जुटे उत्साही प्रशंसकों को मुकाबला जल्दी खत्म होने का डर सता रहा था।

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों का कहर 

शमी (3/18) और मोहम्मद सिराज (1/10) ने मददगार पिच पर अपनी उच्च गुणवत्ता वाली सीम गेंदबाजी से बल्लेबाजों के लिए जीवन कठिन बना दिया। भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों ने मुकाबले में अपना दबदबा बनाये रखा। न्यूजीलैंड काफी संकट में था, लेकिन पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल (22) और समान रूप से खतरनाक ग्लेन फिलिप्स (36) ने टीम की पारी को संभाला। 


ब्रेसवेल ने शमी को कवर पर मारने के लिए कदम बढ़ाकर अपना इरादा स्पष्ट कर दिया। लेकिन यह साझेदारी भी ज्यादा देर नहीं टिकी और 19वें ओवर में लगातार 2 चौके लगने के बाद, शमी ने एक तेज बाउंसर फेंकी और ब्रेसवेल पुल के लिए गए और कीपर के हाथों में कैच थमा बैठे। 

हैदराबाद में अर्धशतक लगाने वाले मिचेल सैंटर (27) ने फिलिप्स के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी कर टीम को 100 के पार पहुंचाया। हालाँकि, न्यूजीलैंड की रिकवरी की उम्मीदों को समाप्त करने के लिए दोनों को छह गेंदों के भीतर आउट कर दिया गया।

सेंटनर ने हार्दिक की धीमी गेंद को स्टंप्स पर खेला, फिलिप्स ने वाशिंगटन सुंदर (2/7) की लंबी हॉप पर डीप मिडविकेट पर सूर्यकुमार यादव को रेगुलेशन कैच दे दिया। कुलदीप यादव (1/29) ने आखरी बल्लेबाज़ ब्लेयर टिकनर को पगबाधा आउट कर न्यूजीलैंड की पारी को 34.3 ओवर में समाप्त कर दिया।