T20 World Cup semi-final : अंग्रेजी पत्रकार ने सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी में बताई 3 कमज़ोरिया

 
t20

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अभी काफी अच्छे लय में हैं। उन्होंने मौजूदा T20 विश्व कप में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। सुपर 12 चरण में सूर्यकुमार पहले ही तीन अर्धशतक लगा चुके है। जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबले में, उन्होंने केवल 25 गेंदों का सामना किया और 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 61 रनों की शानदार पारी खेली। उनके इस बेहतरीन पारी की बदौलत टीम इंडिया 180 रन के आंकड़े को पार कर गई। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 71 रनों के बहुत बड़े अंतर से जीत लिया। अब भारतीय दल का सामना गुरुवार को एडिलेड के मैदान में इंग्लैंड क्रिकेट टीम से होगा। ये T20 विश्व कप का सेमीफाइनल मैच होगा। जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी वो फाइनल में पहुँच जाएगी और जो भी टीम इस मैच में हारेगी उसका विश्व कप का सफर यही पर समाप्त हो जाएगा।

sury

सूर्यकुमार यादव को लगातार शानदार  बल्लेबाजी करने के बदौलत ICC मेन्स T20I रैंकिंग में नंबर 1 का स्थान मिला है। इस T20 विश्व कप में अब तक सूर्या ने कुल 226 रनों के साथ बनाए है। इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। सूर्या अपनी टीम के साथी विराट कोहली के बाद इस टूर्नामेंट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है।


 

सूर्यकुमार ने अपने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन से क्रिकेट बिरादरी में तूफान ला दिया है और हर तरफ से प्रशंसा प्राप्त कर रहे हैं। वे अभी विपक्षी गेंदबाजों के लिए एक बड़ा खतरा बने हुए है। प्रसिद्ध क्रिकेट / डेटा विश्लेषक फ्रेडी वाइल्ड ने अपने सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार यादव की कमजोरियों को उजागर किया है।  उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सूर्यकुमार के बल्लेबाजी प्रदर्शन का विस्तृत विश्लेषण साझा किया।    उन्होंने बताया कि कैसे तेज स्पिन गेंद और धीमी गति की गेंद से सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करते समय  परेशानी हो सकती है।  उन्होंने लिखा है: "सूर्या तेज स्पिन के खिलाफ दिक्कत में आ सकते है, बायें हाथ के धीमे स्पिन गेंदबाज़ भी उनको परेशानी में डाल सकते है और अगर एक तेज़ गेंदबाज़ गेंदबाज़ी कर रहा है तो वो अपनी गति को कम करके वाइड लाइन की ओर लेंथ बॉल डाल सकता है। इससे भी सूर्यकुमार यादव का विकेट मिल सकता है।"