T20 विश्व कप 2022 के सबसे तेज गेंदबाज मार्क वुड भारत के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने के लिए तैयार

 
मार्क वुड

T20 विश्व कप 2022 के सबसे तेज गेंदबाज मार्क वुड सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ दहाड़ने के लिए तैयार हैं। T20 क्रिकेट में वुड की औसत गति 92 मील प्रति घंटे है। इस विश्व कप की सबसे तेज़ गेंद मार्क वुड ने ही फेंकी है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने  ग्लेन फिलिप्स को 96 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से एक गेंद फेंकी थी। सेमीफाइनल मुकाबले से पहले, तेज गेंदबाज वुड ने खुलासा किया है कि कैसे वेस्टइंडीज के दिग्गज माइकल होल्डिंग ने उन्हें तेज गेंदबाजी करने में मदद की।

मार्क वुड

वुड ने बताया की माइकल होल्डिंग के सलाह पर उन्होंने अपना रन-अप लंबा कर लिया। रन अप लम्बा होने के बाद से उनकी गति धीरे धीरे बढ़ने लगी। आपको बता दे कि होल्डिंग वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज़ो में से एक है। अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान, होल्डिंग ने 249 टेस्ट विकेट लिए। वुड ने माइकल होल्डिंग से अपनी गेंदबाज़ी सुधारने के लिए सुझाव मांगा। इसके बाद वुड ने होल्डिंग की सिफारिशों को इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाजी कोच केविन शाइन के साथ लागू किया।  वुड ने टेलीग्राफ को बताया, "मैं वास्तव में थोड़ा जिद्दी था क्योंकि मैं अपने पुराने गेंदबाज़ी करने के तरीके को छोड़ना नहीं चाहता था”


"लेकिन जब मैंने अपना रन-अप बदला तो मैं तेज हो गया। गेंद मेरे हाथों से तेज़ी से निकलने लगी।"  वुड ने अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के पहले मैच में T20 विश्व कप के इतिहास में सबसे तेज चार ओवर का स्पैल फेंका। और उनका मानना ​​है कि वह गति को तेज करना जारी रख सकते हैं। वुड ने एक इंटरव्यू में कहा, "मुझे लगता है कि मैं लगातार तेज गेंदबाजी कर सकता हूं और यह चुनौती है - उन पेस को बनाए रखना।  मुझे लगता है कि शायद मेरी शीर्ष गति ज्यादा नहीं बढ़ेगी, लेकिन मैं लगातार कोशिश कर सकता हूं और 90 मील प्रति घंटे से ऊपर गेंदबाजी कर सकता हूं”