T20 World Cup 2022: सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए पोस्ट किया एक ज़रूरी संदेश

 
sachin

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन में सामने आए हैं। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में 10 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही टीम इंडिया विश्व कप से बाहर हो गई। एडिलेड के ओवल ग्राउंड में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, इस पिच पर पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को 200 रन बनाने थे। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

 

भारत ने बीस ओवरों में मात्र 168 रनों का स्कोर बनाया। पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफी अच्छी थी फिर भी भारतीय बल्लेबाज़ उसका लाभ नहीं उठा सके। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने अकेले ही इस मैच को इंग्लैंड की मुट्ठी में ला दिया। भारतीय गेंदबाज़ों ने विकेट लेने का पूरा प्रयास किया लेकिन वे एक भी विकेट नहीं ले सके। जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने सभी भारतीय गेंदबाज़ों की धुनाई की।


सचिन तेंदुलकर ने किया भारतीय टीम के समर्थन में ट्वीट

सेमीफाइनल में हार के बाद पूरी दुनिया में भारतीय टीम के प्रदर्शन की आलोचना की जा रही है। टीम की खेलने की शैली को लेकर सवाल खड़े किये जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भारतीय टीम को ट्रोल किया जा रहा है। ऐसे में भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के लिए एक संदेश पोस्ट किया। अपने ट्वीट में, तेंदुलकर ने कहा कि प्रशंसकों को T20 विश्व कप 2022 से बाहर होने के बाद भी टीम इंडिया का समर्थन करते रहना चाहिए। सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा: "एक सिक्के के दो पहलू होते हैं, जीवन भी वैसा ही हैं। अगर हम अपनी टीम की सफलता को अपनी तरह मनाते हैं तो हमें अपनी टीम की हार को भी सहने में सक्षम होना चाहिए। जीवन में जीत और हार दोनों साथ-साथ चलते हैं।"