T20 World Cup 2022: भारत की हार के बाद रोते हुए देखे गए रोहित शर्मा

 
T20 World Cup 2022

इंग्लैंड ने गुरुवार (10 नवंबर) को एडिलेड ओवल में दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम को 10 विकेट से हरा दिया। जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत को मैच में वापस आने का एक भी मौका नहीं दिया। इंग्लैंड की टीम ने बिना कोई विकेट गवाएं इस मुकाबले को जीत लिया।  इस मैच के बाद भारतीय खिलाड़ी काफी निराश नजर आए। कप्तान रोहित शर्मा खुद की भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और रो पड़े। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी उन्हें सांत्वना दी। रोहित शर्मा इस हार से पूरी तरह टूट गए हैं।

रोहित शर्मा

टीम के प्रदर्शन से निराश रोहित

मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के प्रदर्शन पर निराशा जताई। उन्होंने कहा कि नॉकआउट मैचों में भारतीय टीम दबाव को संभालने में लगातार विफल रही हैं। रोहित ने यह भी बताया कि खिलाड़ियों को आईपीएल में उन परिस्थितियों में खेलने का काफी अनुभव है।


उन्होंने कहा: "ये काफी निराशाजनक है कि हम आज का मैच हार गए। हमने शुरुआत में बल्लेबाज़ी धीमी की और इस पिच के हिसाब से अच्छा टार्गेट नहीं रख पाए। हम गेंद के साथ भी कुछ अच्छा नहीं कर सके। असल में हम  नॉकआउट मैचों में दबाव को झेल नहीं पा रहे हैं। हालांकि टीम का हर खिलाडी आईपीएल खेलने के कारण दबाव में खेलने का अभ्यस्त हैं। क्रिकेट में वही टीम जीतती है जो दबाव के समय खुद पर काबू रखकर और शांत रहकर खेले। हम अपनी पारी के शुरुआत में घबराए हुए थे, लेकिन इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज निडर होकर खेले। उनको श्रेय देना होगा, उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। इंग्लैंड की टीम दबाव को अच्छे से झेल पाई इसीलिए वो जीते। ”