टी 20 विश्व कप 2022: एबी डी विलियर्स ने 360 सूर्यकुमार यादव से तुलना पर किया खुलासा

 
सूर्यकुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट के अपने अंतिम सुपर 12 गेम में जिम्बाब्वे पर 71 रन की शानदार जीत दर्ज की।  भारतीय पक्ष ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया, और सूर्यकुमार यादव एक बार फिर भारत के बचाव में आए क्योंकि उन्होंने एक आश्चर्यजनक पारी में 25 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली।  सूर्य को हर तरफ से प्रशंसा मिल रही है और उनकी दस्तक का प्रभाव इतना बड़ा था कि मिस्टर 360 भी उनकी प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं पाए।

एबी डीविलियर्स ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ

61 रनों की अपनी धमाकेदार पारी के दौरान सूर्या ने मैदान के चारों तरफ शॉट खेले। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के लगाए।  उनके ज्यादातर शॉट लैप शॉट्स या फाइन लेग पर उनके ट्रेडमार्क स्कूप्स से आए थे।


उनके शानदार प्रदर्शन के बाद, कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने सूर्य की तुलना महान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से करना शुरू कर दिया।  दरअसल, मैच के बाद जब उनसे डिविलियर्स के साथ तुलना के बारे में पूछा गया, तो सूर्यकुमार यादव ने कहा कि केवल एक मिस्टर 360 हो सकता है, और वह है एबी डिविलियर्स।  उन्होंने कहा: "सिर्फ एक मिस्टर 360 है और मैं उनकी तरह खेलने की कोशिश करूंगा।" बयान कुछ ही समय में वायरल हो गया और जल्द ही एबी डिविलियर्स का ध्यान आकर्षित किया, जिन्होंने सूर्यकुमार यादव को अंतिम प्रशंसा दी।

 एक ट्वीट का जवाब देते हुए, एबी डिविलियर्स ने शानदार पारी के लिए सूर्यकुमार की सराहना की और यह भी दावा किया कि भारतीय बल्लेबाज धीरे-धीरे नए स्तरों पर पहुंच रहा है।  एबी डिविलियर्स ने कहा  "आप बहुत जल्दी वहां पहुंच रहे हैं यार  और इससे भी ज्यादा! आज अच्छा खेला।"