;
TOP 5/10

ENG के खिलाफ टी20I टीम में जगह नहीं बना पाए ये 6 भारतीय खिलाड़ी

टीम इंडिया टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज़ में इंग्लैंड से भिड़ेगी. 12 मार्च से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में सभी खेलों का आयोजन होगा. टी20 विश्व कप के मद्देनजर, इन पांचों मैचों की काफी अहमियत होगी. टीम इंडिया को इवेंट से पहले अपने कोर को फ्रीज करने का अच्छा मौका मिलेगा. इसके अनुरूप, चयनकर्ताओं ने एक ऐसी टीम की घोषणा की है जिसमें चार नए चेहरे हैं. हालांकि, कुछ खिलाड़ी थे जो विभिन्न कारणों से अंतिम सूची से अनुपस्थित थे. यहां आज इस लेख में हम इन छह खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे.

1) जसप्रीत बुमराह
India vs Australia 2nd ODI: Frustrated Jasprit Bumrah Kicks 30-Yard  Markers, Pic Goes Viral
भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के मुखिया जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ टी20I सीरीज में मिस करेंगे. बुमराह को आगामी टूर्नामेंटों के लिए तरोताजा रखने के लिए आराम दिया गया हैं. भुवनेश्वर कुमार टीम में वापसी करेंगे और गेंदबाजी यूनिट का नेतृत्व करेंगे. एक एकदिवसीय श्रृंखला भी है, और यह देखना अहम होगा कि क्या बुमराह वापसी करेंगे.

2) रविन्द्र जड़ेजा
Ravindra Jadeja Shows Why He's An ODI Regular For India | Wisden
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में उन्हें जो चोट लगी, ये रवींद्र जडेजा के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही है. ऑलराउंडर इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ में भाग नहीं ले सके और अब वह टी20 मैचों में भी नहीं हैं. जडेजा भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. वह टीम में जबरदस्त संतुलन जोड़ता है और खेल के दोनों विभागों में गहराई प्रदान करता है. नहीं भूलना चाहिए, जड्डू एक सॉलिड क्षेत्ररक्षक भी है.

;

3) मनीष पांडे
Manish Pandey Aims to Cement His Spot in Senior Team With Good Display For  India A in Unofficial ODI Series Against South Africa A
मनीष पांडे फिलहाल चोटिल हैं हालाँकि उनकी जगह टीम में शामिल किए गए सूर्यकुमार यादव अगर दमदार प्रदर्शन करते हैं तो कर्नाटक के लड़के को टीम में वापसी करने में मुश्किल हो सकती है. मध्य-क्रम में स्थानों के लिए एक कड़ी प्रतियोगिता है, और मनीष को चीजों की योजना में वापस आने के लिए एक शानदार आईपीएल की आवश्यकता है. मनीष को अपने कौशल का प्रदर्शन करने के पर्याप्त अवसर नहीं मिलने के बावजूद अपनी जगह खोना दुर्भाग्यपूर्ण है.

4) संजू सैमसन

Sanju Samson Tweet: Young cricketer's Tweet Emotes Angst After Being  Dropped For India's New Zealand Series | The SportsRush
संजू सैमसन भारतीय क्रिकेट हलकों में अभी तक एक और अनलकी खिलाड़ी हैं. वह आईपीएल में प्रदर्शन करते हैं, लेकिन जब भारतीय टीम की बात आती है, तो संजू को लगातार मौके नहीं मिलते हैं. वह अब भारतीय टीम में जगह बनाने से चूक गए हैं. इशान किशन ने उनकी जगह ले ली है और झारखंड के खिलाड़ी के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए संजू को वापसी करने में मुश्किल हो सकती है. एक अच्छा विजय हजारे ट्रॉफी और एक शानदार आईपीएल केरल के खिलाड़ी के लिए एकमात्र रास्ता है.

;

5) मयंक अग्रवाल
Basics remain the same: Mayank Agarwal on adapting to different formats -  Sports News
एक शानदार आईपीएल 2020 के बाद, मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारतीय टी20 टीम में एक स्थान अर्जित किया. हालाँकि, तब से मयंक का खेल पूरे फॉर्मेट में अच्छा नहीं रहा है. रोहित की वापसी के बाद वैसे भी मयंक का बाहर होना लगभग तय था. अगर शिखर धवन अच्छा नहीं करते हैं तो उनके लिए उम्मीद की किरण हो सकती है. एक रिजर्व सलामी बल्लेबाज आवश्यक होगा, और मयंक को उसका मौका मिल सकता है.

;

6) मोहम्मद शमी
IND v AUS 2020: Mohammed Shami India's most successful ODI bowler for the  second consecutive year
मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ T20I नहीं खेलेंगे. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला का हिस्सा थे लेकिन एक चोट के कारण शमी टीम का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि वह ठीक होने के करीब है, भारत शमी को वनडे और आने वाले टूर्नामेंटों के लिए तरोताजा रख सकता है. वेस्ट बंगाल के तेज गेंदबाज के लिए टी20 टीम जगह बनाने के लिए राह आसान नहीं होगी. टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर हैं, जो शमी को जगह लिए हुए हैं.

 

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *