;
IPL TOP 5/10

IPL 2021 में चोटिल विदेशी खिलाड़ियों की जगह ले सकते हैं ये 5 खिलाड़ी

आईपीएल सहित क्रिकेट के खेल में चोट लगना लाजिमी है. विशेष रूप से अब, सभी बायो बब्बल प्रोटोकॉल में आने के साथ, एक चोट की गुंजाइश अधिक है. जब ऐसा होता है, तो आईपीएल टीमों को एक प्रतिस्थापन के रूप में एनी खिलाड़ी को साइन करने की पेशकश करते है. चोटिल खिलाड़ी एक लिए रिप्लेसमेंट खिलाड़ी कई बार वरदान सहित हुआ हैं. साल 2011 में आरसीबी ने चोटिल डर्क नेनिस के स्थान पर क्रिस गेल को साइन किया था, जिसके जो हुआ था वो आज इतिहास हैं.

आज इस लेख में हम 5 ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्हें आईपीएल 2021 में चोटिल होने वाले खिलाड़ियों के स्थान पर उन्हें आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता हैं.

1) मार्टिन गप्टिल
Martin Guptill: New Zealand marauder blasts World Cup record - Sports News
मार्टिन गप्टिल ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, दरअसल इसके पीछे का एक कारण ये भी हैं कि उन्हें लगातार उचित मौके नहीं मिले हैं. यदि कोई भी टीम उन्हें टॉप में लगातार मौके दे  तो परिणाम भौतिक होने की संभावना है. वह किसी भी तेज गेंदबाज को पार्क के किसी भी हिस्से में छक्के लगा सकता है, हालाँकि उन्हें स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी में सुधार करना होगा, अगर वे ऐसा कर लेते हैं तो उनके लिए काफी अच्छा होगा.

;

2) एलेक्स हेल्स
Alex Hales aware his England spot is under threat despite recent ton | The  Independent | The Independent
बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स आधुनिक टी20 पीढ़ी के बल्लेबाज हैं. वह खेलने का केवल एक ही तरीका जानता है, और वह है गेंद को मैदान के बाहर भेजना. वह अच्छी फॉर्म में हैं और अगर कोई भी टीम उन्हें साइन करती हैं तो वह आईपीएल में आश्चर्यजनक रूप से क्लिक कर सकते हैं हालांकि वह पेसर्स के खिलाफ खतरा है, जैसा कि हालिया टूर्नामेंट में देखा गया, हेल्स स्पिनरों के खिलाफ भी खराब नहीं हैं.

;

3) डिवॉन कॉनवे
South African-born Devon Conway smashes 99* for NZ against Aussies | Sport
कुछ दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शानदार नाबाद 99 रनों की पारी के बाद, भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कमेंट किया था कि कॉनवे चार दिन लेट हो गए हैं. हालांकि, तथ्य यह है कि कॉनवे लेट नहीं हुए हैं. वह पिछले कुछ महीनों में अच्छी फॉर्म में हैं, और कई विशेषज्ञों के अनुसार उन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा साइन किया जाना चाहिए था. फिर भी, उसके पास अभी भी एक मौका है यदि किसी फ्रैंचाइज़ी के लिए कोई चोटिल होता हैं तो उन्हें साइन कर सकते हैं. हालांकि वह शीर्ष पर बल्लेबाजी करते हैं लेकिन कॉनवे अपनी टीम के अनुसार किसी भी स्थान पर अच्छा कर सकते हैं. वह एक सभ्य विकेट-कीपर भी है.

4) ग्लेन फिलिप्स
New Zealand vs West Indies: Glenn Phillips Clubs Record 46-Ball Century  Against West Indies | Cricket News
टी20 प्रारूप में निरंतरता बनाए रखना बहुत कठिन है, खासकर जब आपको आक्रमण करने वाला खेल खेलने की उम्मीद हो. हालांकि, कीवी कीपर-बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने दिखाया है कि अकल्पनीय संभव है. अनिवार्य रूप से, 24 वर्षीय खिलाड़ी कैमियो प्रदान करता है जो उसकी टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित होता है. वह ज्यादातर मध्य-क्रम में खेलता है, एक ऐसी स्थिति जो टी20 प्रारूप में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल है. इसलिए, ग्लेन वास्तव में टीमों के लिए एक सभ्य साइन हो सकते हैं.

;

5) मार्नस लाबुशेन
Marnus posts emotional ton in front of South African family | cricket.com.au
मार्नस लाबुशेन वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं है, लेकिन अपनी तकनीक के साथ वह कितना कुशल है, इसके आधार पर, उन्हें एक वास्तविक गेम चेंजर कहना गलत नहीं होगा. वह मध्य-क्रम में खेल सकते हैं और उनके पास ओपनिंग करने या स्कोरिंग दर को बढ़ाने का कौशल भी है. मार्नस अपनी गेंदबाजी के साथ एक एसेट  भी हैं. वास्तव में, हाल ही में बीबीएल में, मार्नस के लेग-स्पिन ने उन्हें कई विकेट दिए. इसलिए, हमें लगता है कि अगर कोई चोटिल होता है, तो वह टीमों के लिए विचार करने के लिए एक गंभीर विकल्प हो सकता है.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *