;
न्यूज़

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, कोहली और शमी के बाद एक और स्टार खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर

टीम इंडिया ने अपने एक और गेंदबाज को चोट के कारण खो दिया हैं, वह गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि उमेश यादव हैं. वह मेलबर्न टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे अब उनका नाम दौरे पर भारत की लंबी चोट की सूची में शामिल है और उनके गेंदबाजी आक्रमण की गहराई का टेस्ट किया जा रहा है. यह देखा जाना बाकी है कि टी नटराजन के पहले ही दौर में अपनी शुरुआत करने की खबरों के साथ टीम में उनकी जगह कौन लेता है.

AUS vs IND, 2nd Test: Umesh Yadav Suffers Calf Muscle Injury, Doubtful For  3rd Test, Says Report | Cricket News


उमेश यादव ने दौरे पर दोनों टेस्ट मैच खेले और 39.4 ओवर डालते हुए चार विकेट चटकाए. उन्होंने पिंक बॉल टेस्ट में तीन विकेट चटकाए जो भारत हार गया लेकिन मेलबर्न में थोड़ा निराशाजनक था जब टीम को नई गेंद डालने के लिए उसकी जरूरत थी, लेकिन पहली पारी में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिली. फिर तेज गेंदबाज ने दूसरी पारी में जो बर्न्स को जल्दी आउट कर दिया.

जब वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, तो उमेश को मांसपेशियों में खिंचाव के बाद उन्हें मैदान के बाहर पड़ा था. एक प्रसिद्ध पत्रकार बोरिया मजुमदार ने तेज गेंदबाज के टेस्ट सीरीज के शेष भाग से बाहर होने की खबर की पुष्टि की. उमेश यादव भारत लौटने के लिए तैयार हैं और टीम प्रबंधन इंग्लैंड की आगामी श्रृंखला के लिए उनके फिट होने की उम्मीद कर रहा होगा.


टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज़ के लिए सीमित ओवरों के कुछ खिलाड़ियों को नेट गेंदबाजों के रूप में धन्यवाद दिया और इस बात की पूरी संभावना है कि शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और टी नटराजन में से कोई एक अगले मैच  को खेले. सैनी टीम का हिस्सा हैं, जबकि ठाकुर और नटराजन टीम के साथ नेट गेंदबाज हैं हालाँकि उनकी टेस्ट कैप हासिल करने की उम्मीद है.

नटराजन दौरे के सीमित ओवरों में मूल टीम में भी नहीं थे. लेकिन वरुण चक्रवर्ती की चोट ने उन्हें एक मौका दिया और उन्होंने चार मैचों (1 एकदिवसीय और 3टी 20I) में सभी को प्रभावित किया. हाल ही में यह भी बताया गया कि नटराजन ने अजिंक्य रहाणे को लाल गेंद से परेशान किया. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से खेला जाना है.

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *