;
न्यूज़

डे-नाईट टेस्ट के लिए सुनील गावस्कर ने घोषित की भारत की संभावित प्लेइंग XI

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को लगता है कि कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए राष्ट्रीय टीम से ड्राप किया जा सकता है.  तीसरा मैच बुधवार 24 फरवरी से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में शुरू होगा. कुलदीप चेन्नई में शुरूआती टेस्ट से चूक गए और दूसरे मैच में उसी वेन्यु पर दो साल के बाद टेस्ट में वापसी की.
Image result for sunil gavaskar
दूसरे टेस्ट में वह ज्यादा कमाल नहीं कर पाए. दरअसल  अक्षर पटेल और रवि अश्विन ने स्पिन-गेंदबाजी विभाग में शानदार काम किया था. गावस्कर के अनुसार, भारतीय टीम के लिए उनके प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए, भारत अगले पांच वर्षों में अश्विन को ड्राप करने का जोखिम नहीं उठा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि अगला मैच गुलाबी गेंद का है, जसप्रीत बुमराह का शामिल होना जरूरी है.

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बताया, “जसप्रीत बुमराह होंगे. यह गुलाबी गेंद का टेस्ट है, इसलिए शायद स्पिनरों में से कोई एक टीम से बाहर होगा. सबसे अधिक संभावना है कि यह कुलदीप होगा क्योंकि उसके पास बहुत सारे अवसर नहीं थे, और अक्षर और आर अश्विन अच्छा कर रहे हैं. अश्विन को अगले पांच साल तक नहीं ड्राप कर सकते हैं.”

डे-नाइट टेस्ट के लिए, गावस्कर ने बुमराह, मोहम्मद सिराज, और इशांत शर्मा सहित तीन तेज गति के आक्रमण का आह्वान किया. इस दिग्गज ने हार्दिक पांड्या को चुनने के बारे में यह भी आशंका व्यक्त की थी कि उनकी गेंदबाजी पर संदेह है.Image result for kuldeep test

मुझे यकीन नहीं है कि अगर हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करने के लिए पर्याप्त फिट हैं क्योंकि अगर वह है, तो वह भी प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकता है और भारत वास्तव में सतह के आधार पर कॉम्बिनेशन के साथ जा सकता है. मुझे नहीं पता कि नए मोटेरा की सतह कैसी होगी, लेकिन मेरी भावना यह है कि वे तीन सीम गेंदबाजों और दो सीमरों के साथ जरूर जाएंगे.”

गावस्कर ने कहा, “बुमराह, ईशांत शर्मा और आपके तीन नए गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद सिराज पर शायद आपके पास एक नया बॉल अटैक होगा और वह कुलदीप को टीम से बाहर कर सकते हैं क्योंकि यह गुलाबी गेंद का टेस्ट है.”

;

भारत चेपॉक में शुरुआती टेस्ट में बड़े अंतर से हार गया था, लेकिन फिर श्रृंखला में वापसी की. अहमदाबाद में अंतिम दो टेस्ट यह तय करते हैं कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में से कौन न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना सकता है.Image result for bumrah test

;
;

सुनील गावस्कर की XI: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवि अश्विन, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *