धोनी और कोहली में से कौन है ज्यादा अमीर?

 
धोनी

दोस्तों भारतीय क्रिकेट में काफी दिग्गज खिलाड़ी हुए हैं उनमें से दो एमएस धोनी और विराट कोहली भी हैं। महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली दोनों ने ही अपने डोमेस्टिक करियर और इंटरनेशनल करियर में काफी बड़ा नाम किया है और दोनों ने भारतीय टीम को काफी ऊंचाई तक ले जाने में मदद की है। भारतीय टीम के लिए खेलने के अलावा यह दोनों ही सक्सेसफुल आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए भी खेलते हैं जहां से भी इन्हें बहुत पैसा मिलता है क्रिकेट के अलावा यह दोनों खिलाड़ी कई ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर भी हैं और उनके लिए एड्स भी करते हैं तो वह भी एक जरिया है इनकी कमाई का।

धोनी

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बीच तुलना की जाए कि कौन सा खिलाड़ी ज्यादा अमीर है तो यहां पर विराट कोहली बाजी मार लेते हैं और वह ज्यादा अमीर है। विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं और क्रिकेट की दुनिया में उनके जितना पॉपुलर इस समय शायद ही कोई और खिलाड़ी होगा। विराट कोहली के पास लगभग 250 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी है।

धोनी

विराट कोहली क्रिकेट में भारतीय टीम और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हैं। इसके अलावा वह कई बड़े-बड़े इंटरनेशनल ब्रांड जैसे प्यूमा, ऑडी, टिस्सोट आदि को भी एंडोर्स करते हैं। इसके अलावा विराट कोहली के कई फिटनेस सेंटर और जिम भी है जहां से भी उनकी कमाई का एक बड़ा हिस्सा आता है। विराट कोहली One8 नाम से एक प्रॉडक्शन हाउस भी चलाते है।

धोनी

धोनी की नेट वर्थ 

महेंद्र सिंह धोनी की बात करें तो विश्व क्रिकेट में इनका बहुत बड़ा नाम है और भारतीय क्रिकेट में सबसे सम्माननीय खिलाड़ियों में से एक है महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को तीन आईसीसी ट्रॉफी अजीत भाई है। महेंद्र सिंह धोनी की नेटवर्क की बात करें तो वह लगभग 100 मिलियन डॉलर की है। अपनी मैच फीस और ब्रांड एंडोर्समेंट के अलावा महेंद्र सिंह धोनी एक “Seven” नाम से स्पोर्ट्स गियर प्रोडक्शन फर्म भी चलाते हैं। महेंद्र सिंह धोनी रिबॉक, स्टार स्पोर्ट्स और टीवीएस मोटर्स जैसी बड़ी कंपनी के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। 

धोनी

धोनी

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली दोनों ही बड़े खिलाड़ी हैं और इन दोनों की फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा है विराट कोहली अपने इंस्टाग्राम से भी काफी कमाई कर लेते हैं। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया का इतना उपयोग नहीं करते हैं और महेंद्र सिंह धोनी अब रिटायर भी हो चुके हैं जबकि विराट कोहली अभी भी खेल रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। इन दोनों के ही बारे में बात करें तो विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा अमीर है।