वसीम अकरम को याद आया लंदन में इमरान खान के साथ पार्टी करने का किस्सा

 
वसीम अकरम

इमरान के साथ अच्छे संबंध रखने वाले अकरम ने एक मनोरंजक घटना को याद किया जिसमें दोनों लंदन के एक नाइट क्लब में गए थे। अपने समय के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक इमरान खान को अक्सर पाकिस्तान का सबसे महान खिलाड़ी माना जाता है। इमरान ने बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया। इमरान ने पाकिस्तान को 1992 में ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप जिताने में मदद की थी।

वसीम अकरम उन खिलाड़ियों में से एक थे जो इमरान के नेतृत्व में फले-फूले। अकरम ने सेमी-फाइनल में दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर मेन इन ग्रीन को फाइनल में पहुँचाया। इमरान के साथ अच्छे संबंध रखने वाले अकरम ने एक मनोरंजक घटना को याद किया जिसमें दोनों लंदन के एक नाइट क्लब में गए थे।

इमरान अपने खेल के दिनों में एक पार्टी एनिमल के रूप में जाने जाते थे। हालाँकि, "द ग्रेड क्रिकेटर" YouTube चैनल पर एक साक्षात्कार के दौरान, अकरम ने खुलासा किया, "मेरे लिए, यह (पार्टी करना) मजेदार था। मैं छोटा था और इमरान ने कहा, 'चलो नाइट क्लब चलते हैं'। उसने मुझे अपने कमरे में बुलाया। मैंने कहा, 'हां कप्तान, मैं तैयार हूं'। हम किंग्स क्रॉस (लंदन) के एक नाइट क्लब में गए। वह अंदर चला गया और लोगों ने (उसे) पहचान लिया। उसने एक गिलास दूध मंगवाया क्योंकि उसने अपने जीवन में कभी शराब नहीं पी थी। उन्होंने उसे एक नाइट क्लब में दूध पिलाया! इमरान से हाथ मिलाने के लिए सिर्फ लड़कियों की कतार थी।

इमरान और अकरम ने 1992 में पाकिस्तान की एकदिवसीय विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जबकि कप्तान इमरान ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 72 रनों की पारी खेली थी, अकरम को उनके हरफनमौला प्रदर्शन ( 3/49) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

अकरम ने 1998 में वेस्टइंडीज के एक अकेले द्वीप पर इमरान द्वारा छोड़े जाने के बारे में एक और हास्यपूर्ण कहानी सुनाई।

“1988 में गुयाना में एक टेस्ट मैच था। उन दिनों आराम का दिन था। इमरान ने मुझे और एजाज अहमद को बताया कि हम ट्रिप पर जा रहे हैं। उसकी एक सहेली के पास उसका अपना विमान था। हम एक निजी विमान में बैठे और उसके पिता के स्वामित्व वाले एक निर्जन द्वीप पर पहुँचे। वे घर में बातचीत करने चले गए।

इमरान खान क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति में आए और 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने।

दूसरी ओर, अकरम पार्ट-टाइम कमेंटेटर, क्रिकेट विशेषज्ञ और कोच हैं। उन्होंने आईपीएल और पीएसएल में कोच के रूप में भी काम किया है।