इस प्रकार है भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी का परिवार

 
मोहम्मद शमी

दोस्तों भारतीय टीम में आने के बाद खिलाड़ियों की किस्मत चमक की जाती है लेकिन उसके पहले उन्हें काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और भारतीय टीम में आकर भी लगातार अपनी मेहनत से उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होता है। फिर भी भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय काफी अमीर है और करोड़ों के मालिक हैं। गरीब परिवार से अगर भारतीय टीम में काफी खिलाड़ी शामिल हुए हैं जिनमें से एक उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले मोहम्मद शमी है जो कि आज भारतीय टीम के लिए एक प्रमुख तेज गेंदबाज बन गए हैं।

मोहम्मद शमी

आज हम हमारे इस आर्टिकल में मोहम्मद शमी के क्रिकेट करियर को साइड में रखते हुए उनके परिवारिक जीवन के बारे में बात करने वाले हैं। मोहम्मद शमी के परिवार में कौन-कौन है और उनकी पत्नी कौन है तथा उनकी शादी कब हुई थी इन सब के बारे में हम जानेंगे। मोहम्मद शमी पिता तौसीफ अली और मां अंजुम आरा के 9 दिसंबर 1990 के दिन यूपी के अमरोहा के निकट एक छोटे से गांव में जन्मे थे। 

मोहम्मद शमी

हसीन जहां और मोहम्मद शमी के रिश्ते में दरार

मोहम्मद शमी ने 2014 में हसीन जहां से शादी की थी जो कि बेहद ही खूबसूरत है। हसीन जहां एक तलाकशुदा महिला थी जिन्होंने अपने पति शेख सैफुद्दीन से तलाक लिया था। कुछ समय तक तो इन दोनों का रिश्ता ठीक चला लेकिन बाद में हसीन जहां और मोहम्मद शमी के रिश्ते में दरार आने लगी और इनका शादीशुदा रिश्ता खराब हो गया। कुछ साल बाद ही मोहम्मद शमी और हसीन जहां के एक बेटी ने जन्म लिया जिसका नाम आईरा है।

मोहम्मद शमी

कुछ समय बाद जब इन दोनों का रिश्ता ठीक नहीं चलने लगा तब मीडिया में खबर फैलने लगी। हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर काफी गंभीर आरोप भी लगाए हैं। हसीन जहां और बेटी आईरा अब मोहम्मद शमी से अलग रहते हैं वह कभी मिलते नहीं हैं। लेकिन मोहम्मद शमी उनका खर्चा उन तक पहुंचाते रहते हैं। हाल ही में हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर फिर से आरोप लगाए थे और कहा था कि वह अपनी बेटी से भी मिलने नहीं आता।