इस आलिशान बंगले में रहते है एमएस धोनी, देखें फोटोज

 
महेंद्र सिंह धोनी

दोस्तों दुनिया में दूसरे नंबर के सबसे अमीर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने लगभग 800 करोड़ से अधिक की नेटवर्थ रखते हैं। दुनिया में उन से अधिक अमीर सिर्फ सचिन तेंदुलकर की है जो कि 1000 करोड रुपए की नेटवर्क रखते हैं। रांची में महेंद्र सिंह धोनी के पास एक शानदार फार्म हाउस और एक बहुत ही लग्जरियस बंगलो है जिसे देखकर ही उनकी वेल्थ का पता चलता है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और पूर्व भारतीय कप्तान इस बंगले में ही रहते हैं और उनके साथ उनकी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा रहते हैं।

41 साल के महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम से संन्यास ले लिया है और वह सिर्फ आईपीएल में ही खेलते हैं लेकिन यह माना जा रहा है कि इन 2023 के आईपीएल में वे आखिरी बार खेलने वाले हैं और बाद में आईपीएल से भी संन्यास ले लेंगे। महेंद्र सिंह धोनी के पास 100 से ज्यादा वेहिकल्स है जिनमें कार और बाइक्स शामिल है। महेंद्र सिंह धोनी बाइक से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं और उनको संभाल कर रखते हैं। उनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी के पास 7 एकड़ में फैला हुआ एक शानदार बंगलो है।

महेंद्र सिंह धोनी

इसे शानदार बंगलों में बहुत ही महंगी महंगी चीजें और लग्जरियस आइटम्स है। महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी नेचर के बहुत करीब है इसलिए वह यहां पर शानदार बगीचे बनाए हुए हैं।

बंगले में बहुत सी सुविधा वाली चीजें हैं जिनमें एक प्लेग्राउंड और स्विमिंग पूल भी शामिल है जिसमें नाचते हुए महेंद्र सिंह धोनी की फोटोस भी काफी वायरल हुई है।

घर का इंटीरियर भी काफी शानदार है और इसे देखते ही इस घर के लेविस होने का मतलब पता चल जाता है। अपने परिवार और गेस्ट के लिए एक शानदार और बड़ा डाइनिंग टेबल भी है।

महेंद्र सिंह धोनी

धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन

क्रिकेट की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम से तो संन्यास ले चुके हैं लेकिन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने 2023 में चेन्नई के लिए खेलने के लिए अपने संकेत दे दिए थे। पिछले साल उन्होंने रविंद्र जडेजा को कप्तानी सौंप दी थी लेकिन बीच आईपीएल ही फिर से महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी संभाली थी इस बार भी वह कप्तानी तो करेंगे लेकिन शायद 41 साल के महेंद्र सिंह धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन होगा।

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि डेफिनेटली में 2023 का आईपीएल खेल लूंगा अगर मैं नहीं खेलता हूं और चेन्नई थैंक्यू नहीं करूंगा तो यह बहुत ही बुरा होगा। मैं चेन्नई सुपर किंग्स और वहां के लोगों से बहुत प्यार करता हूं और वह लोग भी मुझसे उतना ही प्यार करते हैं इसलिए अगले साल शायद मुझे यह अपॉर्चुनिटी मिले कि मैं वहां पर जाकर उनके बीच खेल पाऊं और इंजॉय कर पाऊंगा।