;
ट्विटर

भारत ने रचा इतिहास लगातार तीसरी बार जीती बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाए

4 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट में भारत ने ब्रिसबेन गाबा के मैदान पर इतिहास रचते हुए जीत दर्ज की हैं. जिसके साथ ही भारत की टीम ने लगातार तीसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से अपने नाम कर ली हैं.

भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को गाबा में खेले जा रहे  चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के 5वें दिन अपने साहसिक  प्रदर्शन के बाद सलाम किया. शुबमन गिल अपने बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे थे क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन से भारत के रन-चेज़ को हिला दिया था.

पांचवे दिन युवा सलामी बल्लेबाज ने भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा के साथ साझेदारी बनाई और तूफानी पारी खेली. दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को उनकी दृढ़ बल्लेबाजी के साथ सफलतापूर्वक मुकाबला करके अपार लड़ाई की भावना दिखाई. जबकि, पुजारा ने अपनी निर्धारित बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलियाई टीम को निराश किया, दूसरी ओर, गिल ने अपनी क्षमताओं का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने गेंदबाजों को मैदान के सभी कोनों पर प्रहार किया और स्कोर तेजी से बढाया.


शुभमन गिल ने भारत की दूसरी पारी में 146 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 91 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली.

इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर से उनकी पारी को लेकर मजेदार ट्वीट किया. उन्होंने गिल की प्रतिभा की सराहना करते हुए एक शानदार ट्वीट किया. अपने ट्वीट में, सहवाग ने अपने ट्रेडमार्क शैली में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को ट्रोल किया.

सहवाग ने आमिर खान और पूजा भट्ट की 1991 की बॉलीवुड फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ के पोस्टर का इस्तेमाल किया और लिखा कि ‘गिल है के मानता नहीं’. इसके अलावा, सहवाग ने दिन की शानदार शुरुआत के लिए टीम इंडिया की प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि इस तरह के दो और सत्र होंगे ताकि टीम लगातार तीसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखेगी.


सहवाग ने लिखा, “ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेशन में सब कुछ आजमा कर देख लिया, हालाँकि वह कह रहे होंगे कि गिल है कि मानता नहीं. भारत के लिए अंतिम दिन की बढ़िया शुरुआत, 2 और ऐसे सेशन और हम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी तीसरी बार जीत लेंगे.”

भारत की शानदार जीत के बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया को बधाई देने वालों की बाढ़ से आ गयी हैं. देश-विदेश से सभी टीम इंडिया की प्रसंशा कर रहे हैं. देखें कुछ खास ट्वीट:-

;
Image may contain: 1 person, text that says 'Wasim Jaffer @WasimJaffer14 Fortress Gabba: #AUSVIND EXPECTATION 123 REALITY 1:12 PM 19 Jan 21 Twitter for Android'
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *