;
ट्विटर न्यूज़

ऋषभ पंत ने जड़ा तूफानी शतक, ट्विटर पर सहवाग, गांगुली और वॉन सहित दिग्गजों ने दी प्रतिक्रिया

क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो ऋषभ पंत को देखते हैं तो हमेशा उत्साह का अनुभव होता है. 23-वर्षीय जब लय में होता हैं तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को कमजोर कर सकता है, और ऐसा समझदारी के साथ कर सकता है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के दूसरे दिन  पंत ने अकेले ही मैच का रुख भारत की ओर मोड़ दिया.
Rishabh Pant
बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 101 रन बनाकर इंग्लैंड को बेकफूट पर धकेल दिया हैं. पंत ने अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के उड़ाए, जिससे बाद भारत ने दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक 294/7 का स्कोर बना लिया हैं. बल्लेबाजी के दौरान भारतीय विकेटकीपर ने इंग्लैंड के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा. पंत ने तूफानी पारी के दौरान दिग्गज जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और जैक लीच सहित सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. इस दौरान नए गेंद से एंडरसन को रिवर्स स्वीप दिन का सबसे आकर्षक शॉट रहा.

इस तरफ अन्य बल्लेबाज नाइनटीज में पहुँचने के बाद नर्वस हो जाते हैं जबकि दूसरी तरह पन्त 90 के स्कोर के पास पहुँचने के बाद और भी खुलकर खेलने लगे. 94 रन पर बल्लेबाजी करते हुए, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जो रूट को छक्का लगातार करियर का तीसरा टेस्ट शतक जड़ा. पन्त के शानदार शतक के आलावा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने ने भी नाबाद 60 रनों की पारी खेली और 7 वें विकेट के लिए 113 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. जिसके कारण भारत ने दूसरे दिन का खेल होने तक 89 रनों की बढ़त बना ली हैं.

मैच में ऋषभ पन्त के तूफानी शतक और वाशिंगटन सुंदर की महत्वपूर्ण पारी के बाद ट्विटर पर क्रिकेट के दिग्गज लगातार दोनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ कर रहे हैं. देखें दुनियाभर के दिग्गजों के कुछ खास ट्वीट:-

;

 

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *