;
TOP 5/10

प्रत्येक टीम का एक खिलाड़ी जिसे IPL 2021 नीलामी में फिर से साइन किया जाना चाहिए

इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 संस्करण की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली है. कुछ हफ़्ते पहले, सभी टीमों ने उन खिलाड़ियों के सेट की घोषणा की थी, जिन्हें उन्होंने नीलामी से पहले रिलीज़ करने के लिए चुना था.

एक खिलाड़ी को रिलीज़ करना कई कारणों से हो सकता है. जबकि फॉर्म मुख्य कारक है, कई बार, एक खिलाड़ी का भारी कीमत-टैग भी एक कारण हो सकता है. पिछले संस्करणों में, हमने टीमों को एक क्रिकेटर के लिए बोली लगाते देखा है, जिन्हें उन्होंने कुछ सप्ताह पहले ही जाने दिया था. आगामी बिडिंग इवेंट में भी हम ऐसी ही घटनाओं को देख सकते हैं. उस नोट पर, हम एक रिलीज  किए गए खिलाड़ी के बारे में बताएंगे, जिसके प्रत्येक फ्रैंचाइज़ी को आईपीएल 2021 की नीलामी में फिर से साइन करना चाहिए.

चेन्नई सुपर किंग्स- मोनू सिंह
Watch: CSK Bowling Coach Correctly Predicts Monu Kumar's Stunning Delivery  To AB de Villiers
मोनू सिंह ने पिछले सीजन में सीएसके के लिए पदार्पण किया था. उन्होंने अपनी सीएसके कैप हासिल करने से पहले कुछ समय तक इंतजार किया. हालांकि फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें रिलीज कर दिया है, हमें लगता है कि सीएसके को इस पेसर के लिए वापस जाना चाहिए. दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के अलावा सीएसके में घरेलू तेज गेंदबाजी यूनिट में ज्यादा गहराई नहीं है. मोनू ने घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस यूनिट में एक अच्छा सुदृढीकरण होगा.

;

दिल्ली कैपिटल्स- एलेक्स कैरी
IPL 2020 DC vs RR: Time for teams to have settled line-ups ahead of second  round of matches, reckons Delhi Capitals' Alex Carey
दिल्ली कैपिटल के पास अपने प्लेइंग इलेवन में एक विदेशी बल्लेबाज के लिए एक स्लॉट है. यह मुख्य रूप से शिमरोन हेटमायर थे जिन्होंने पिछले सीज़न में टीम के लिए पद संभाला था. फॉर्म के आधार पर, नीलामी में DC एलेक्स कैरी के लिए भी जा सकता है. डीसी द्वारा कैरी के अनुबंध को समाप्त करने की घोषणा के तुरंत बाद, ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने बीबीएल में एक शतक ठोक दिया. वह एक विकेट कीपर हैं और ऋषभ पंत के लिए भी एक बैकअप होगा.

;

किंग्स XI पंजाब- ग्लेन मैक्सवेल
IPL 2020: Why it is time for Kings XI Punjab (KXIP) to drop Glenn Maxwell
पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन खराब रहा था, लेकिन KXIP को अभी भी आगामी संस्करण के लिए मैक्सवेल को नियुक्त करना चाहिए. अधिकांश टीमों को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर बड़ा खर्च करने के बारे में संदेह होगा और इसलिए, पिछले सीजन के विपरीत, मैक्सी सस्ते में उपलब्ध हो सकते है. आईपीएल 2021 भारत में आयोजित होने की संभावना है, और धीमी पिचों पर, ऑलराउंडर फॉर्म में लौट सकते हैं. हाल में उन्होंने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था.

कोलकाता नाईट राइडर्स- क्रिस ग्रीन
IPL 2020 Match 42 Preview: KKR vs DC - Kolkata have a lot on mind as Delhi  look to consolidate top spot
सुनील नरेन अब अपनी लय खोने लगे हैं, केकेआर को आगामी अभियान के लिए बैकअप की योजना बनानी चाहिए. क्रिस ग्रीन पर फिर से निवेश करना एक अच्छा विचार हो सकता है. ग्रीन एक अच्छे स्पिनर हैं और नरेन से ज्यादा स्थापित बल्लेबाज हैं. खिलाड़ी को इस प्रारूप में दुनिया भर की लीगों का अनुभव भी है. जब नरेन अनफिट हो जाते हैं या अगले सीज़न में उनके एक्शन के मुद्दे आते हैं, तो ग्रीन फ्रेम में आ सकता है.

मुंबई इंडियंस – नाथन कूल्टर नाइल
IPL 2021: Coulter-Nile unsurprised on being released by Mumbai Indians,  says "was expecting that was going to happen"
नीलामी में मुंबई इंडियंस फिर से एक प्रमुख विदेशी पेसर पर  बिड करेगा. उनके पास इस स्थिति के लिए चार स्लॉट हैं, और इसलिए, कम से कम एक विदेशी गेंदबाज को एक बैकअप के रूप में साइन किया जाएगा. कूल्टर नाइल उनके लिए एक अच्छा विकल्प होगा. वह एक उपयोगी T20 गेंदबाज हैं और No.8 पर बल्ले से भी योग्य हैं. पिछले सीज़न में ऑस्ट्रेलियाई उनके लिए औसत थे, लेकिन वह एक और अवसर के हकदार थे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – शिवम दूबे
Shahbaz Ahmed IPL 2020: Why is Shivam Dube not playing today's IPL 2020  match vs Rajasthan Royals? | The SportsRush
नीलामी में शिवम दूबे सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में से एक हो सकते हैं. पेस-बॉलिंग ऑलराउंडर भारतीय क्रिकेट में एक असेट है, और आरसीबी ने मेगा नीलामी के लिए मुंबई के खिलाड़ी को सिर्फ एक साल के लिए रिलीज करने में गलती की हैं. हालाँकि उन्हें उसे फिर से खरीदने के लिए देखना चाहिए क्योंकि दूबे लाइन-अप में गहराई जोड़ सकते हैं. उनका फॉर्म एसएमएटी में भी सभ्य था.

राजस्थान रॉयल्स – स्टीव स्मिथ
IPL 2020: Steve Smith in doubt for CSK clash - This is the reason
क्या राजस्थान रॉयल्स फिर से स्टीव स्मिथ को साइन कर सकती हैं. हमें लगता है कि उन्हें यह करना चाहिए. हां, स्मिथ एक पावर-हिटर नहीं हो सकता है, लेकिन अपने दिन में, वह खेल के किसी भी प्रारूप में मैच-विजेता हो सकता है. अगर बटलर जैसा खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म हो जाता है, तो स्मिथ लाइन-अप में आ सकता है और चीजों को शांत कर सकता है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एक अनुभवी पेशेवर बल्लेबाज है.

सनराइजर्स हैदराबाद – फैबियन एलनPage 2 - IPL 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्हें सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से अभी तक  एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है

;

SRH को अगले सत्र के लिए स्पिन-गेंदबाजी आक्रमण पर ध्यान केंद्रित करना होगा. राशिद खान के अलावा कोई भी ऐसा स्पिनर नहीं है जिसकी एकादश में निश्चित जगह हो. नबी है, लेकिन वह कभी-कभी रन लीक कर सकता है. फैबियन एलन इस विभाग में एक अच्छा बैकअप हो सकता है. लगभग हर वेस्ट इंडियन की तरह, एलन भी गेंद को अच्छे से हिट कर सकता हैं.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *