;
रिकार्ड्स

एडिलेड में कोहली बना सकते हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड, डे-नाईट टेस्ट में बनाने होंगे इतने रन

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टी20 सीरीज में दमदार जीत के बाद टीम इंडिया का मनोबल काफी बढ़ा हुआ होगा. भारत की टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की रिटेन करने की पूरी कोशिश करेगी जबकि मेजबान ऑस्ट्रेलिया पिछले हार का बदला लेने के लिए बेताब होगी.

Stats: Virat Kohli breaks the record for most ODI centuries in run-chases


4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 17 दिसम्बर से एडिलेड में खेले जाने वाले डे-नाईट टेस्ट से होगा. मैच के दौरान सबकी नजरें इंडियन कप्तान विराट कोहली पर होंगी, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनका ये आखिरी मैच होगा, इसके बाद वह भारत वापसी लौट जाएंगे. ऐसे में रन-मशीन इस टेस्ट अच्छा प्रदर्शन करने का पूरी प्रयास करेंगे.

विराट कोहली के करियर के लिहाज से भी ये टेस्ट काफी महत्वपूर्ण हैं. दरअसल उनके पास इस साल में शतक लगाने का ये आखिरी मौका होगा. कोहली ने 2008 में डेब्यू किया था, जिसके बाद से उन्होंने प्रत्येक वर्ष कम से कम एक शतक जरुर लगाया हैं हालाँकि 2020 में उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला हैं. ऐसे में एडिलेड में शतक लगाकर वह इस सूखे को खत्म कर सकते हैं.

पोंटिंग के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं कोहली

Playing Test cricket has made me better person: Virat Kohli - myKhel


एडिलेड टेस्ट में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं अगर कोहली शतक लगाते हैं तो वह बतौर कप्तान यह उनका 42वां अंतराष्ट्रीय शतक होगा. इस मामलें में कोहली पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पछाड़कर टॉप पर आ जाएंगे. एडिलेड में 100 रन पूरे करते हुए कोहली अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले कप्तान बन जाएगे.

विराट कोहली ने बतौर कप्तान अब तक 187 अंतराष्ट्रीय मैचों की 216 पारियों में 63.42 की औसत और 41 शतकों की मदद से 11733 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 254 रहा हैं. बतौर कप्तान सबसे अधिक रन बनाने के मामलें में कोहली सिर्फ रिकी पोंटिंग और ग्रेम स्मिथ से पीछे हैं. हालाँकि शतक के मामलें में वह टॉप पर आ सकते हैं.   

    

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *