क्या ऋषभ पंत खेलेंगे आईपीएल 2023? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

 
 ऋषभ पंत

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बीती 30 जनवरी को एक भयावह सड़क दुर्घटना का शिकार हो गये थे, जिसमें उनकी जान बाल-बाल बच गयी। फिलहाल वे इलाजरत हैं। इस बीच ऋषभ पंत के आईपीएल-2023 में खेल पाने पर काफी सवाल उठ रहे हैं। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष और  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इसका जवाब दे दिया है। 

सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के आगामी संस्करण में नहीं खेल पाएंगे और उनकी अनुपस्थिति निश्चित रूप से दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को प्रभावित करेगी।

कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में चल रहा इलाज 

फिलहाल ऋषभ पंत का कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनके लिगामेंट की चोट के तीन से चार महीने में ठीक होने की उम्मीद है। आईपीएल 2023 सीजन मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होने वाला है। पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करते हैं और खबरें बताती है कि अगर विकेटकीपर-बल्लेबाज आगामी सीज़न में खेलने में असमर्थ है, तो ऑस्ट्रेलियाई दिग्ग्ज डेविड वार्नर उनकी जगह ले सकते हैं।

गांगुली ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा "इसे ठीक होने में समय लगेगा। हम कुछ नहीं कर सकते। यह एक दुर्घटना है। उसके पास बहुत समय है। ऋषभ पंत आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। मैं डीसी के संपर्क में हूं। यह एक महान आईपीएल होगा। हम अच्छा करेंगे। पंत की चोट डीसी को प्रभावित करेगी"।

इस बीच, पिछले साल बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने के बाद, गांगुली के क्रिकेट निदेशक के रूप में डीसी में शामिल होने की उम्मीद है। 

डिवाइडर से टकरा गई कार

बता दें कि 25 वर्षीय पंत 30 दिसंबर को दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर गाड़ी चला रहे थे, जब उनकी कार एक डिवाइडर से टकरा गई। आग लगने से पहले वह वाहन से बाहर निकलने में सफल रहे। बीसीसीआई द्वारा उनका इलाज जारी रखने के लिए मुंबई ले जाने का फैसला करने से पहले स्थानीय सुविधा पर आपातकालीन देखभाल प्राप्त करने के बाद उन्हें देहरादून के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। 

बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते एक बयान में कहा, "ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर चोट लगी है"।