आईपीएल 2023 में होगी वसीम जाफर की वापसी, इस टीम की करेंगे कॉचिंग

 
आईपीएल

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर कि जल्द ही आईपीएल में वापसी होने जा रही है। बता दें कि अगले साल वह पंजाब किंग्स में बल्लेबाजी कोच के रूप में दिखाई देने वाले हैं।पंजाब किंग्स ने इस आईपीएल के लिए कोचिंग और कप्तानी दोनों में ही काफी बदलाव किए हैं। पंजाब किंग्स में ब्रेड हैडिन सहायक कोच तथा ट्रेवर बेलिस मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किए गए हैं। वही आई पी एल 2023 में पंजाब किंग्स इलेवन की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है। इसी के साथ पंजाब किंग्स टीम के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल को बाहर कर दिया गया है।


बता दें कि इससे पहले वसीम जाफर ने बांग्लादेश अंडर-19 बल्लेबाजी सलाहकार बनने के लिए ओडीशा रणजी टीम की कोचिंग जुलाई में छोड़ दी थी। हाल ही में वसीम जाफर ने बांग्लादेश अंडर-19 टीम के साथ पाकिस्तान का दौरा भी किया था। उनके क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 23 टी 20 मैचों में खेलते हुए 616 रन बनाए थे। वही 20 मार्च 2012 को उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला खेला था। पंजाब के खिलाफ खेले गए इस सेमीफाइनल मुकाबले में वह मात्र 13 रन बनाकर आउट हो गए थे।


पंजाब किंग्स का प्रदर्शन

साल 2022 का आईपीएल सीजन पंजाब किंग्स के लिए बेहद ही खराब रहा। टीम आठवीं बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकामयाब रही। इसी के चलते टीम प्रबंधन ने जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन को ओपनिंग के रूप में चयनित किया है। बता दें कि पिछले सीजन मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स के कप्तान रहे थे जिनकी कीमत 14 करोड़ रुपए थी। परंतु वह उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए। वही हाल ही में मयंक अग्रवाल काफी दिनों से खराब फॉर्म में चल रहे हैं।जिसके चलते उन्हें पंजाब किंग्स के कप्तान और भारतीय टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया है।

खरे नहीं उतर रहे बल्लेबाज

अग्रवाल के साथ ओडियन स्मिथ को भी टीम से बाहर कर दिया है ओडियन स्मिथ को 6 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। परंतु वह उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए। स्मिथ ने 6 मैचों में केवल 51 रन ही बनाए थे।

पंजाब द्वारा रिटेन खिलाड़ी

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोनअर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, प्रभसिमरन सिंह, राहुल चाहर, नाथन एलिस, ऋषि धवन, भानुका राजपक्षे, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राज बावा, ऋषि धवन, अथर्व तायदे, बलतेज सिंह

पंजाब किंग्स द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी

मयंक अग्रवाल, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, बेनी हॉवेल, रितिक चटर्जी, वैभव अरोड़ा, प्रेरक मांकड़, इशान पोरेल।