IPL 2023 में इस ये होगी लखनऊ सुपरजाइंट्स की बेस्ट प्लेइंग XI

 
आईपीएल

दोस्तों आईपीएल 2023 की शुरुआत होने में कुछ ही समय बाकी है और सभी टीमें अपनी तैयारियों में लगी हुई है। पिछले साल आईपीएल में दो नई टीमें जुड़ी थी जोकि गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स है। गुजरात टाइटंस ने अपने डेब्यू सीजन में ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी। लेकिन दूसरी टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स केएल राहुल की कप्तानी में काफी शानदार प्रदर्शन कर रही थी हालांकि बाद में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

इस बार केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपरजाइंट्स काफी मजबूत दिखाई दे रही है और उनके पास कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें अगर वह अपनी टीम में शामिल कर ले तो इस बार उन्हें ट्रॉफी जीतने से कोई भी नहीं रोक पाएगा। हम आपको इस लेख में लखनऊ सुपरजाइंट्स की ताकतों के बारे में बताने वाले हैं जो कि इस टीम के ऑलराउंडर और ओपनर है।

शानदार है बल्लेबाजी

लखनऊ सुपरजाइंट्स केएल राहुल की कप्तानी में काफी मजबूत बल्लेबाजी रखती है। केएल राहुल लगभग हर बार आईपीएल में ऑरेंज कैप की दौड़ में शामिल रहते हैं और अब उनका साथ देने के लिए ओपनर क्विंटन डिकॉक भी है इन दोनों की ओपनिंग साझेदारी कमाल की रहती है। नंबर 3 पर दीपक हुड्डा का नाम आता है जो कि टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा नाम बन चुके हैं और एक शतकीय पारी में भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं। इनके अलावा इसी सीजन 16 करोड़ में खरीदे हुए निकोलस पूरन भी एक घातक बल्लेबाज है और लंबे लंबे छक्के लगाकर अपनी टीम को जिताने में सहायक साबित होंगे।

शमिल है शानदार ऑलराउंडर

केएल राहुल की कप्तानी में इस टीम में आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा और कुणाल पांड्या जैसे चार धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी है जो गेंद और बल्ले से सामने वाले टीम को काफी परेशानियों में डालने की क्षमता रखते हैं। गेंदबाजी में मार्क वुड और रवि बिश्नोई शानदार गेंदबाज है जो बल्ले से भी अच्छा कर लेते हैं इसके साथ ही केएल राहुल आवेश खान, मोहसिन खान या जयदेव उनादकट को भी मौका दे सकते हैं