मुंबई इंडियंस में होने जा रही है इस घातक खिलाड़ी की वापसी, देखे पूरी लिस्ट

 
ipl

जब भी आईपीएल के बारे में बात की जाती है तब दो टीमों के फैंस जब सबसे ज्यादा मिलते हैं एक  चेन्नई सुपर किंग्स तो वहीं दूसरी मुंबई इंडियंस। चेन्नई सुपर किंग्स की फैन फॉलोइंग ज्यादा होने का सबसे बड़ा कारण महेंद्र सिंह धोनी है। वही एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस भी उनसे पीछे नहीं है बता दे कि मुंबई इंडियंस अभी तक आईपीएल में 5 बार चैंपियंस बन चुकी। है वहीं साल 2022 के आईपीएल सीजन की बात करें तो दोनों ही चैंपियंस टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था। वहीं इस बार टीम ने फिर से अच्छी शुरुआत करने की तैयारियां कर ली है। साल 2023 आईपीएल के लिए आईपीएल की सबसे सफलतम टीम मुंबई इंडियंस ने शानदार अंदाज में वापसी करना चाहेगी। खबर है कि एक बड़ा खिलाड़ी इस साल मुंबई इंडियंस में शामिल हो सकता है।

ipl

मुंबई इंडियंस ने 16 खिलाड़ियों को किया रिटेन

हाल ही में 15 नवंबर को आईपीएल की सभी 10 टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को सौंपी थी। वहीं मुंबई इंडियंस ने इस बार 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। जिसमें कि 5 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल है। अभी तक टीम ने जितने खिलाड़ियों को अपने पास रखा है उनकी कीमत 74.45 करोड़ रुपए हैं वहीं टीम के पास अभी 20.55 करोड़ रुपए शेष है। वही टीम के पास अभी 9 स्लॉट खाली हैं। बता दें कि मुंबई इंडियंस ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को पिछले मेगा ऑप्शन में मोटी रकम खर्च करके खरीदा था। हालाकी जोफ्रा आर्चर ने मार्च 2021 से इंग्लैंड के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है। वहीं जुलाई 2021 के बाद वह किसी भी तरह की क्रिकेट से बेहद दूर है। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल उन्हे कोहनी की समस्या के कारण सर्जरी से गुजरना पड़ा था। वहीं अब काफी हद तक स्वस्थ हो चुके हैं। जिसके बाद वह यदि पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए तो आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

आई पी एल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस के रिटेन खिलाड़ी

रोहित शर्म, टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, अर्जुन तेंदुलकररमनदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह,  तिलक वर्मा, ट्रिस्टन स्टब्स, डेवाल्ड ब्रेविस, जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय, जेसन बेहरेनडॉर्फ, ऋतिक शौकीनआकाश मधवाल.

इन खिलाड़ियों को किया रिलीज

मयंक मारकंडे, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, फैबियन एलन, जयदेव उनादकटअनमोलप्रीत सिंह, आर्यन जुयाल, बासिल थम्पी, मुरुगन अश्विन, राहुल बुद्धि, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, संजय यादव.