आईपीएल 2023 में तहलका तूफ़ान मचाने लौट रहा है मुंबई इंडियंस का यह घातक गेंदबाज

 
आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला T20 लीग है। आईपीएल में 2 टीमें सबसे सफल रही है तथा इन्हीं दो टीमों के सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग है जिसमें से एक है मुंबई इंडियंस  और दूसरी चेन्नई सुपर किंग्स। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है वही महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। हाल ही में आईपीएल की सभी टीमों ने अपने अपने खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है।

वही एक रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस का एक स्टार खिलाड़ी वापसी कर सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि चोट लगने के कारण यह खिलाड़ी काफी समय से दूर है उस खिलाड़ी का नाम है जोफ्रा आर्चर। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर लगातार क्रिकेट से दूर होने के बाद आई पी एल 2023 में वापसी कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए जोफ्रा आर्चर वापसी करेंगे।

आईपीएल

8 करोड़ में खरीदा था मुंबई इंडियंस ने

बता दें कि 2022 मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने इस घातक गेंदबाज को 8 करोड रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था हालांकि उस समय जोफ्रा आर्चर पूरी तरह से फिट नहीं थे। परंतु फिर भी मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम में बनाए रखा। वहीं इस बार आईपीएल 2023 के लिए भी मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को रिलीज नहीं किया है यानी अब भी जोफ्रा आर्चर टीम में बने हुए हैं ।वहीं  उम्मीद की जा रही है कि आई पी एल 2023 सीजन तब जोफ्रा आर्चर पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर मुंबई इंडियन की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे। जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई इंडियंस जसप्रीत बुमराह पहले से ही शामिल है। ऐसे में यदि जोफ्रा आर्चर की मुंबई इंडियंस में वापसी होती है तो दोनों गेंदबाजों की साझेदारी किसी भी टीम के बल्लेबाजों पर भारी पड़ेगी। जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई इंडियंस के घातक खिलाड़ी किरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।