7 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहा यह खतरनाक खिलाड़ी की अब आईपीएल से भी हुआ बाहर

 
वरुण आरोन

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस टीम ने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब जीता था। वही गुजरात टाइटंस ने अगले सीजन के लिए अपनी टीम के 6 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। जिसमें वरुण आरोन का नाम भी सम्मिलित है। एक समय में वरुण आरोन भारतीय टीम में लंबे समय तक देखे जाने वाले खिलाड़ी थे। परंतु इसके बाद चोट के कारण वरुण काफी संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। जिसके बाद वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके।

वही वरुण आरोन का पिछला आईपीएल सीजन भी कुछ खास नहीं रहा था। आई पी एल 2022 में वरुण ने केवल दो मैच खेले थे जिसमें उन्हें 2 विकेट मिले थे। इसके बाद उन्हें किसी मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया।

वरुण आरोन

साल 2011 में किया था भारतीय टीम के लिए डेब्यू

इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में वरुण आरोन ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। उस समय महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के कप्तान थे।

अपनी तेज गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशानी में डाल देने वाले वरुण आरोन ने चोट के कारण काफी संघर्ष किया। चोट के चलते वह लगातार टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। वही आज के समय में वरुण गुम हो गए हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आई पी एल 2023 के लिए मिनी ऑप्शन में कौन सी टीम उन्हें अपने साथ जोड़ती है। यदि आईपीएल की कोई भी टीम वरुण को अपनी टीम में शामिल नहीं करती है तो वरुण आरोन कि आईपीएल से हमेशा के लिए छुट्टी हो जाएगी।

7 साल पहले खेला था अपना आखिरी मैच

भारतीय टीम के लिए वरुण आरोन ने साल 2015 में अपना आखिरी मैच खेला था। वहीं भारतीय टीम के लिए वरुण ने अभी तक कुल 9 टेस्ट मैचों में 18 विकेट लिए हैं। वनडे मैचों की बात की जाए तो वरुण ने 9 मैचों में खेलते हुए 11 विकेट चटकाए थे।