आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में रिलीज हुए इन सलामी बल्लेबाजों के लिए लग सकती है भारी बोली

 
आईपीएल

हाल ही में फ्रेंचाइजियों द्वारा आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों और रिलीज किये जाने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट दी गई है. इस लिस्ट को देखकर कई सारे प्रशंसक हैरान रह गए हैं क्योंकि इस लिस्ट में कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों के नाम है जिन्हे रिलीज कर दिया गया है. इन्होने मैच के दौरान बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिया था और इसके अलावा कई ऐसे ओपनर को रिलीज किया गया है जो दुनिया भर में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए फेमस थे. ऐसे में अब आईपीएल मिनी-नीलामी  2023  होने वाली है. इसमें अब कई रिलीज़ किये गए खिलाड़ियों के नाम सामने आ सकते है. जिनके ऊपर अब माँ लक्ष्मी का हाथ होने वाला है क्योकि अब इन पर बड़ी बोली लग सकती है. यह नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली है. इस नीलामी में कई सारे युवा दिखाई देंगे. तो चलिए जानते हैं नीलामी में किन-किन बल्लेबाजों के नाम आ सकते हैं

आईपीएल

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल आईपीएल मिनी-नीलामी 2023 की लिस्ट में पहले खिलाड़ी है. ऐसा बताया जा रहा है कि मयंक पर बड़ी बोली लगने वाली है.  इन्होने पिछले साल पंजाब फ्रेंचाइजी के कप्तान रहते हुए बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिया था. इस दायें हाथ के बल्लेबाज़ ने 12 पारियों में 16.33  की औसत से और 122.50  की स्ट्राइक रेट से 106 में रन बनाए थे. इसके साथ ही इनके लिए 12 करोड़ रुपए का मूल्य पर बहुत कम है.

आईपीएल

केन विलियमसन

आपको बता दे कि पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को रिलीज किया है.  साल 2022 में आईपीएल के चलते सनराइज हैदराबाद प्ले ऑफ चरण में प्रवेश नहीं कर पाये थे क्योंकि यह साल 2016 में  चैंपियन लिस्ट में आठवें स्थान पर थे. इसी के चलते विलियमसन ने 8 सीजन इसी के साथ काम किया है और अब इनको रिलीज़ कर दिया गया है ऐसा में लगता है कि इनपर बड़ी बोली लग सकती है.

आईपीएल

नारायण जगदीशन

लंबे समय से चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी का साथ निभाने वाले नारायण जगदीश को आईपीएल 2023 नीलामी से पहले रिलीज कर दिया गया है. इन्होंने साल 2022 में 39 रन का स्कोर बनाकर 7 आईपीएल मैच खेले हैं .इन्हें अपनी बल्लेबाजी दिखाने के लिए ज्यादा मैच नहीं मिले हैं लेकिन यह डॉमेस्टिक सर्किट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में बताया जा रहा है कि इनके ऊपर भी बड़ी बोली लग सकती हैं.

आईपीएल

जेसन रॉय

जेसन रॉय को गुजरात टाइटंस ने साल 2022 में दो करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन रॉय ने किसी कारणवश इस खेल से अपना नाम वापस ले लिया था, इसीलिए अब गुजरात टाइटंस में उन्हें आईपीएल 2023 की नीलामी के लिए रिलीज कर दिया है. इससे पहले यह दिल्ली कैपिटल्स और सनराइज हैदराबाद के लिए भी मैच खेल चुके हैं. इन्होंने 13 पारियों में 29.91  की औसत से  329 रन बनाए हैं.

आईपीएल

इविन लुईस

लुईस को इससे पहले लखनऊ सुपर टाइटंस ने 2 करोड रुपए में खरीदा था और इस मैच के दौरान उन्होंने 5 पारियां खेली. हालांकि इन्हें इनकी पसंदीदा पारी नहीं मिली थी. पांच पारियों में से उन्होंने एक पारी में 55 रन बनाकर बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिया था, इसीलिए यह भी शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब नीलामी का हिस्सा बन सकते हैं.

आईपीएल

एरॉन फिंच

आपको बता दें कि एरॉन को कोलकाता नाइट राइडर्स के द्वारा आईपीएल मिनी-नीलामी से पहले रिलीज कर दिया गया है. इन्हें पिछली साल कोलकाता नाइट राइडर्स में एलेक्स हेल्स के स्थान पर लिया गया था. ऐसा बताया जा रहा है कि यह साल 2023 आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए तैयार नहीं है और अगर हिस्सा लेते हैं तो माना जा रहा है कि उन पर भी बड़ी बोली लग सकती है.