IPL 2023 के ट्रेडिंग विंडो में KKR के इन खिलाडियों को कर सकते हैं ट्रेड, ये खिलाडी होंगे रिलीज़

 
IPL 2023

साल 2023 के आईपीएल सीजन को शुरू होने में अभी काफी लंबा समय बचा है। परंतु अभी से इसके लिए तैयारियां आरंभ हो गई है। बता दे कि 2023 में होने वाला आईपीएल 16 वा सीजन होगा। फिलहाल सभी टीमों की नजर आईपीएल 2023 के ट्रेडिंग विंडो पर टिकी हुई है। जिसमें कुछ खिलाड़ियों के रिप्लेस होने पर उनकी नजर होगी। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के पास अभी 5.45 करोड़ रुपए का नीलामी पर बाकी है। जिसे फ्रेंचाइजी और बढ़ाना चाहेगी।

15 नवंबर से पहले देना है रिटेन लिस्ट

15 नवंबर तक का समय बीसीसीआई ने सभी टीमों को दिया है। जिसके अंदर सभी फ्रेंचाइजी को अपनी टीम के रिलीज और रिटर्न किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपना है। इतना ही नहीं अगर इस तारीख के बीच अगर कोई ट्रेड दूसरी टीम के साथ करना है तो भी वह कर सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल टीमों के बीच ट्रेड का मतलब होता है कि फ्रेंचाइजी किसी खिलाड़ी को दूसरी फ्रेंचाइजी के साथ खिलाड़ी, पैसे या खिलाड़ी के एवज में ट्रेड कर सकती है। हालांकि ऐसा करने के लिए खिलाड़ी की परमिशन जरूरी रहती है।

ट्रेड किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

एरोन फिंच, मोहम्मद नबी, अमन खान, अभिजीत तोमर, शिवम मावी।

रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

शिवम मावी,अजिंक्य रहाणे, एरोन फिंच, सैम बिलिंग्स, रसिख सलाम

आईपीएल 2022 के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम

आंद्रे रसैल,सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, वरुण चक्रवर्ती, नितीश राणा, पेट कमिंस, शिवम मावी, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, शेल्डन जैकसन, अनुकूल राय, रिंकू सिंह, बाबा इंद्रजीत, रसिख डार सलाम, चमिका करुणारत्ने, प्रथम सिंह, अभिजीत तोमर सैम बिलिंग्स, टिम साउथी, अशोक शर्मा, एरोन फिंच, उमेश यादव, मोहम्मद नबी और रमेश कुमार