IPL 2023 में चमकेंगे मुंबई इंडियंस के ये चार युवा खिलाड़ी

 
IPL

IPL के पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस लिस्ट में सबसे नीचे रही थी और इस बात की निराशा को खत्म करने के लिए वह इस साल होने वाले आईपीएल में पूरी कोशिश करके फिर से अपनी टॉप पोजीशन में आने की कोशिश करेगी। इस बार नए कोच मार्क बाउचर की कोचिंग में मुंबई इंडियंस बेहतर तरीके से खेलना चाहेगी। मुंबई इंडियन के पास कैमरन ग्रीन जैसा धाकड़ बल्लेबाज था लेकिन उसके चोटिल होने के बाद अब भी इस टीम के पास चार खिलाड़ी इस है जो मुंबई इंडियंस को फाइनल तक ले जाने में कारगर साबित होंगे।

IPL

1. डेवाल्ड ब्रेविस 

दक्षिण अफ्रीका का आया है युवा बल्लेबाज काफी विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है जिसने पिछले साल ही आईपीएल में खेलने का अनुभव प्राप्त किया है। इस बार डिवाल्ड ब्रेवीस अपने अनुभव के उपयोग से मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए काफी रन बनाने वाले हैं। ब्रेविस अपने नो लुक शॉट के वजह से काफी जाने जाते हैं।

IPL

2. ट्रिस्टन स्टब्स

दक्षिण अफ्रीका का यह खिलाड़ी एक शानदार विस्फोटक बल्लेबाज है जो कि पिछले साल चोट की वजह से टीम में शामिल हुआ था और बाद में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। स्टब्स बल्लेबाजी के अलावा काफी अच्छे फील्डर भी है और वह काफी फुर्ती से गेंद को पकड़ते हैं। इस बार उन्हें नीचे के आर्डर में कभी मौका मिलने वाला है और वह खुद को साबित करके मुंबई इंडियंस के परमानेंट खिलाड़ी बनना चाहेंगे।

IPL

3. तिलक वर्मा 

हैदराबाद का यह ऑलराउंडर खिलाड़ी पिछले साल ही मुंबई इंडियंस में शामिल हुआ था और एक तरफ मुंबई इंडियंस का भी खराब प्रदर्शन कर रही थी तो सिर्फ तिलक वर्मा ही अपने प्रदर्शन से इस टीम की लाज बचाए हुए थे। तिलक वर्मा ने नंबर चार पर आकर शानदार पारियां खेली है और मुंबई इंडियंस को काफी अच्छी स्थिति में पहुंचाने में सहायक हुए थे। तिलक वर्मा जैसा युवा बल्लेबाज भारतीय टीम के लिए भी काफी कारगर साबित होगा और इसके लिए उन्हें अपना दमखम दिखाने के लिए आईपीएल जैसा मंच मिल रहा है।

IPL

4. ईशान किशन

पिछले साल ईशान किशन को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस ने काफी बड़ी रकम खर्च की थी लेकिन वह उससे रकम जितना अच्छा नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब भारतीय टीम के लिए उन्होंने काफी अच्छी पारियां खेली है और काफी परिपक्व भी लग रहे हैं। उन्हें स्ट्राइक रोटेशन करने की बात समझ आ गई है और हाल ही में वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक भी लगाया है तो इस बार इशान किशन अपने दमखम से मुंबई इंडियनस को टॉप पर लाने में पूरी मदद करेंगे।