आईपीएल 2023 के ऑक्शन में ये 3 टीमें कर सकती हैं जो रूट को टारगेट

 
आईपीएल

2018 मेगा-नीलामी के बाद पहली बार, इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने आगामी आईपीएल 2023 मिनी-नीलामी के लिए आईपीएल नीलामी में अपना नाम डालने का फैसला किया है, जो 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा।

रूट कभी भी आईपीएल में नहीं दिखे और 2018 की मेगा-नीलामी में बिना बिके रह गए थे। उसके बाद इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और एकदिवसीय खिलाड़ी होने के कारण, उन्होंने अपने कार्यभार को प्रबंधित करने और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बाद की नीलामी से बाहर होने का विकल्प चुना था।

वह एक बार इंग्लैंड टी20ई दल एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे और 2016 के टी20 विश्व कप में फाइनल तक बल्लेबाजी विभाग का नेतृत्व किया। हालाँकि, रूट को 2019 के बाद इंग्लैंड के T20I सेटअप से बाहर  कर दिया गया था। उन्हें सबसे छोटे प्रारूप से आराम दिया जा रहा है,और उनकी जगह डेविड मलान को खिलाया जा रहा है।

30 टी20ई पारियों में, रूट का औसत 126 की स्ट्राइक रेट से 5 अर्धशतक के साथ 35 है और उन्होंने इंग्लैंड के बाहर शायद ही सबसे छोटा प्रारूप खेला है। रूट स्पिन का एक उत्कृष्ट खिलाड़ी है, एक ऐसा गुण जो भारतीय परिस्थितियों में उपयोगी होगा, और वह अंशकालिक ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकता है।

इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए मुख्यता तीन टीमें इंटरेस्ट दिखा सकती हो तो आइए जानते हैं वह कौन-कौन सी टीम में है।

चेन्नई के मध्यक्रम के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है। हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली बल्ले से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, और केवल तभी गेंदबाजी करते हैं जब बाएं हाथ का बल्लेबाज उपलब्ध हो। एमएस धोनी के 2023 के बाद आईपीएल में खेलने और कप्तानी करने की संभावना नहीं है।CSK अगले सीज़न में स्पिन के अनुकूल चेपॉक सतह पर वापस आ रही है। जहां उनको रूट की ऑफ स्पिन काफी काम आ सकती है इसलिए चेन्नई सुपर किंग इस साल ऑक्शन में जो रूट को खरीद सकती है।

SRH केन विलियमसन को रिलीज करने के बाद एक कप्तान की तलाश में होगा, जिसे उन्होंने पहले 14 करोड़ में रिटेन किया था; यह संभव है कि SRH विलियमसन के लिए फिर से कड़ी मेहनत करे और उसे कम कीमत पर वापस लाने की कोशिश करे लेकिन अन्य फ्रेंचाइजी बोली बढ़ाने के लिए स्मार्ट होंगी। सनराइजर्स जो रूट को खरीद कर उनको अपनी टीम का कप्तान भी बना सकती है या फिर टीम में एक बल्लेबाज और गेंदबाज की भूमिका में भी खिला सकती है

टाइटंस का पिछले साल बम्पर सीजन था, फिर भी वे पांड्या और मिलर के बीच मध्य क्रम में एक सुसंगत व्यक्ति के लिए संघर्ष कर रहे थे। टाइटन्स ने मध्य क्रम में विजय शंकर, मैथ्यू वेड, साई सुदर्शन, और अभिनव मनोहर जैसे खिलाड़ियों को काटा, बदला और घुमाया; यहां तक ​​कि सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने भी   निरंतरता की कमी दिखाई। तो जो रूट जैसा अनुभवी बल्लेबाज इनके मध्यक्रम में  एकदम फिट होगा।