विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाला खिलाडी आईपीएल ऑक्शन में रहा अनसोल्ड

 
आईपीएल

दोस्तों आईपीएल 2023 शुरू होने में कुछ ही महीनों का वक्त रह गया है और अब तो इसकी तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। पिछले सप्ताह में कोच्चि में आयोजित करवाए गए एक मिनी ऑक्शन में सभी 10 टीमों ने अपने जरूरत के हिसाब से खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया। इस मिनी ऑक्शन में आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी 18.5 करोड में पंजाब किंग्स द्वारा सेम करण को खरीदा गया उसके बाद में मुंबई इंडियंस द्वारा 17.5 करोड में केमूरन ग्रीन को खरीदा गया तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा 16.5 करोड रुपए खर्च करके बेन स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल किया। दूसरी तरफ कई ऐसे खिलाड़ी भी है जो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी अनसोल्ड रह गए।

आज हम एक ऐसे ही खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिसने आईपीएल में जिस भी टीम की तरफ से खेला वहीं से शानदार प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी उन्हें इस बार मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रखा गया। इस खिलाड़ी का नाम संदीप शर्मा है जो कि एक तेज गेंदबाज है। 50 लाख बेस प्राइस वाले तेज गेंदबाज संदीप शर्मा आईपीएल में पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। संदीप शर्मा इस समय घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं उसके बावजूद भी उन्हें इस बार आईपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

आईपीएल में अनसोल्ड रहने के अपने दुख को मीडिया में बताते हुए संदीप शर्मा कहते हैं कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं अनसोल्ड रह जाऊंगा। मैंने आईपीएल में जिस भी टीम की तरफ से खेला है उसी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और अभी मैंने घरेलू टूर्नामेंट में भी शानदार प्रदर्शन किया है फिर भी मैं अनसोल्ड रहा इसका मुझे बेहद दुख है। मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि मैंने कहां पर गलती कर दी जिसकी वजह से किसी भी फ्रेंचाइजी ने मुझे खरीदना है के लिए बोली भी नहीं लगाई।

कोहली को आउट करने का रिकॉर्ड

संदीप शर्मा एक ऐसे तेज गेंदबाज है जोकि भुवनेश्वर कुमार के बाद में पावर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। संदीप शर्मा के नाम विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड भी है उन्होंने अभी तक विराट कोहली को 7 बार आउट किया है जो कि कोई भी और गेंदबाज नहीं कर पाया। संदीप शर्मा ने आईपीएल में खेले गए 104 मुकाबलों में 114 विकेट अपने नाम किए हैं जिसमें उनका औसत 7.77 का रहा है। जबकि यह एकमात्र ऐसे गेंदबाज है जिन्होंने 2014 से 2020 तक लगातार 12 या अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड रखा है।