आईपीएल 2023 में होगी सौरव गांगुली की वापसी, इस टीम का बनेंगे हिस्सा

 
आईपीएल

दोस्तों पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हाल ही में बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है और अभी वह किसी भी और पद पर नहीं है। इसलिए अब उनके पास आईपीएल में वापसी करने का ऑफर आया था और उन्होंने इस ऑफर को चुन लिया है तथा एक ऐसी टीम के साथ जुड़ गए हैं जिसके साथ वह पहले भी काम कर चुके हैं। वैसे तो आईपीएल में सौरव गांगुली कोलकाता की टीम के कप्तान थे लेकिन उन्होंने दिल्ली के साथ भी काम किया है और 2019 में वह इस टीम के मेंटर थे।

अब बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी से एक बड़ा पद ऑफर किया गया था और सौरव गांगुली ने वह स्वीकार भी कर लिया है। सौरव गांगुली आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए रहेंगे और इसके अलावा दिल्ली फ्रेंचाइजी की दो अन्य इंटरनेशनल लीग की टीमों के भी डायरेक्टर बनेंगे। इनमें से एक इंटरनेशनल लीग T20 की टीम दुबई कैपिटल्स है तो दूसरी SA टी ट्वेंटी की टीम प्रीटोरिया कैपिटल्स है।

मिनी ऑक्शन से पहले ही सौरव गांगुली और दिल्ली कैपिटल्स के बीच यह समझौता हो गया था और यह माना जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग और भविष्य में बनने वाले डायरेक्टर सौरव गांगुली के कहने पर ही दिल्ली की टीम ने अपने कई खिलाड़ियों को रिलीज किया तथा नए खिलाड़ियों को टीम में जगह दी। सौरव गांगुली अपने आईपीएल के अनुभव को काम में लेते हुए इस बार दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल का खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का एक भयंकर एक्सीडेंट हो गया था जिससे अब वह आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। ऋषभ पंत की जगह दिल्ली की कप्तानी का जिम्मा डेविड वॉर्नर को सौंपा जा सकता है क्योंकि डेविड वॉर्नर ने 2016 में अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल की ट्रॉफी जितवाई  थी। सौरव गांगुली का कार्यकाल पूरा होने के बाद अब बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष रोजर बिन्नी होंगे।

IPL 2023 : ऑक्शन के बाद दिल्ली की टीम

ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शो, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, राइले रॉसौव, फिलिप साल्ट, रॉमवेन पावेल, सरफराज खान, रिपल पटेल, ललित यादव, मिचेल मार्श, यश ढुल, एनरिच नॉर्टजे, कमलेश नगरकोटी, अक्षर पटेल, चेतन साकरिया, लूंगी एंडगिरी, खलील अहमद, अमन खान, मुस्तफिजुर रहमान, प्रवीण दुबे, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, विक्की ओस्तवाल, इशांत शर्मा।