मुंबई इंडियंस के साथ 12 साल पूरे होने पर रोहित का बड़ा बयान

 
आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी के साथ 12 साल पूरे करने के बाद मुंबई इंडियंस (एमआई) के कप्तान रोहित शर्मा ने एक भावनात्मक संदेश दिया है। आईपीएल के तीन जन डेक्कन चार्जेज़ के साथ बिताने के बाद रोहित शर्मा को साल 2011 में मुंबई इंडियंस ने 9.2 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा था। 

साल 2013 में, रोहित ने रिकी पोंटिंग की जगह फ्रैंचाइज़ी के कप्तान के रूप में जगह बनायी और यहां से पीछे मुड़ कर नहीं देखा। इस पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने एक दशक से अधिक समय तक टीम के साथ रहने का पूरा आनंद लिया है।

मुंबई इंडियंस में हो गए 12 साल 

रोहित शर्मा ने कहा "मैं विश्वास नहीं कर सकता कि मुंबई इंडियंस में 12 साल हो गए हैं। यह मेरे लिए एक बेहद रोमांचक और भावनात्मक यात्रा रही है। हमने दिग्गजों, युवाओं और हमारी पल्टन के साथ मिलकर बहुत कुछ हासिल किया है। मुंबई इंडियंस मेरा परिवार है और मेरे साथी खिलाड़ियों, प्रशंसकों और प्रबंधन को स्नेह के लिए धन्यवाद"। 


रोहित शर्मा ने आगे कहा "मैं अपनी पलटन के लिए कई और यादें बनाने और अधिक मुस्कान बिखेरने के लिए उत्सुक हूं।"

गौरतलब है कि कप्तान के रूप में अपने पहले कार्यकाल में, रोहित ने मुंबई की टीम को उनका पहला आईपीएल खिताब जितवाया। इसके बाद, मुंबई ने रोहित के नेतृत्व में 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल की ट्रॉफी जीती।

सीएसके दूसरे नंबर पर

पांच खिताब के साथ, एमआई चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे सफल टीम बन गई है। एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) चार खिताब के साथ उनसे पीछे दूसरे नंबर पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) गौतम गंभीर के नेतृत्व में 2012 और 2014 में दो खिताब के साथ सूची में तीसरे स्थान पर है।

रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में भी शामिल हैं, जिन्होंने 227 मैचों में 30.3 की औसत और 129.89 की स्ट्राइक रेट से 5879 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 40 अर्धशतक शामिल हैं। हालांकि, MI के 2021 और 2022 में प्लेऑफ़ में आगे बढ़ने में विफल रहने के बाद, रोहित संशोधन करना चाह रहे हैं।