एक्सीडेंट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, ये खिलाडी हैं कप्तानी के दावेदार

 
आईपीएल

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक दुर्घटना का शिकार हो गए। बता दे कि रुड़की के पास ऋषभ पंत की कार एक रेलिंग से टकरा गई थी जिसके बाद कार धू धू कर जलने लगी। इसी बीच ऋषभ पंत को काफी चोटें भी आई है। इस समय ऋषभ पंत अस्पताल में एडमिट है सूत्रों के अनुसार ऋषभ पंत अब खतरे से बाहर है परंतु उन्हें पूर्ण रूप से स्वस्थ होने में 3 से 4 महीने का समय लग सकता है। ऐसे में ऋषभ पंत आगामी आई पी एल 2023 में शामिल नहीं हो पाएंगे।

बता दे कि आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हैं। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में फ्रेंचाइजी अब नए कप्तान के विकल्प को तलाश रही है। हाल ही में नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने कुछ नए खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में शामिल किया है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऋषभ पंत की जगह इन 2 खिलाड़ियों में से किसी को कप्तान बना सकती है।

डेविड वॉर्नर को सौंपी जा सकती है टीम की कमान

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं क्योंकि डेविड वॉर्नर को कप्तानी का अच्छा-खासा अनुभव भी है ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स डेविड वॉर्नर के विकल्प पर जा सकती है हालांकि डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी नहीं करते हैं क्योंकि साल 2018 में डेविड वॉर्नर पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था। जिससे उनकी कप्तानी पर आजीवन प्रतिबंध लग गया। ऐसे में हो सकता है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर सवाल उठा दे।

पृथ्वी शॉ भी है दावेदार

यदि डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर सवाल उठते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स की कमान पृथ्वी शॉ को भी सौंपी जा सकती है। घरेलू क्रिकेट में पृथ्वी शॉ अपनी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं वही पृथ्वी शॉ ने भारत की अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी कप्तानी करते हुए अपनी टीम को खिताब जीताया था ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स पृथ्वी शॉ को अपनी टीम का कप्तान बना सकती है।

फिल सोल्ट करेंगे विकेट कीपिंग

23 दिसंबर को हुई नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने फिल सॉल्ट को 2 करोड़ रुपए में खरीदते हुए अपनी टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड के फिल सोल्ट एक विकेटकीपर बल्लेबाज है ऐसे में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में फिल सॉल्ट विकेटकीपिंग करते हुए दिखाई देंगे। अपने क्रिकेट करियर में फिल सॉल्ट ने अब तक 11 वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। साल्ट के अलावा नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने पेसर मुकेश कुमार, रिली रॉसो, मनीष पांडे, ईशांत शर्मा को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

Delhi Capitals Full Squad 

ऋषभ पंत, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया, डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार, रिली रॉसो, मनीष पांडे, ईशांत शर्मा, फिल साल्ट, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल,  चेतन साकरिया, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, कमलेश नागरकोटि, खलील अहमद, लुंगी एंगिडी।