इंग्लैंड के इन 2 खिलाड़ियों के आने से मज़बूत हुई RCB, आईपीएल 2023 जीतने की प्रबल दावेदार

 
RCB

दोस्तों 2023 में होने वाले आईपीएल के लिए हाल ही में संपन्न हुए मिनी ऑक्शन से सभी फ्रेंचाइजीयो ने अपनी जरूरत के हिसाब से खिलाड़ियों को खरीद कर अपनी टीम को संतुलित करने की कोशिश की है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अभी तक एक भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है उनका यह सपना पूरा करने के लिए उन्होंने इस बार दो इंग्लिश खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है जो कि शायद इस बार आरसीबी को आईपीएल का अपना पहला खिताब जीता सकें।

जैक्स और टोप्ले को किया टीम में शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने इस बार अपनी टीम को और भी मजबूत करने के लिए तथा पहली बार आईपीएल का खिताब उठाने के लिए दो इंग्लिश खिलाड़ियों रिस टोप्ले और विल जैक्स को अपनी टीम में शामिल किया है। रिस टोप्ले एक शानदार तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने अभी तक 131 मुकाबले खेले हैं जहां पर गेंदबाजी करवाते हुए उन्होंने 22.01 की औसत से 168 विकेट अपने नाम किए है। जबकि ऑलराउंडर बिल चेक से ने अपने जीवन में 102 टी-20 मुकाबलों मे 29.20 की औसत से 2532 रन बनाए हैं जिनमे एक शतक और 20 अर्धशतक शामिल है। तथा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 15 रन पर 4 विकेट के अपने बेस्ट परफॉर्मेंस से 25.47 की औसत से 23 विकेट अपने नाम किए है।

ऐसे रहेगी दोनो की टीम में जगह

आईपीएल के नियमों के अनुसार एक टीम में चार विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं। आरसीबी की तरफ से उनके कप्तान फाफ प्लेसिस तो खेलेंगे ही तथा गेंदबाजी में जोश हेजलवुड भी खेलेंगे। बाकी बचे दो खिलाड़ियों में ग्लेन मैक्सवेल का खेलना तय है अगर वह फिट होते हैं तो तथा दूसरा खिलाड़ी विल जैक्स होंगे जो की टीम को मध्यक्रम में मजबूती देगा। अगर कोई और खिलाड़ी चोटिल होता हैं तो उसकी जगह रिस टोप्ले को मौका मिलेगा जिससे RCB की कमजोर गेंदबाजी को बल मिलेगा।

RCB की टीम 

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभूदेसाई, दिनेश कार्तिक, रजत पाटीदार, अनुज रावत, फिन एलेन, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, डेविड विली, वानिंदू हसारंगा, हर्षल पटेल, महिपाल लॉमरोर, करण शर्मा , जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्थ कौल, सोनू यादव, आकाशदीप, अविनाश सिंह, विल जैक्स, रिस टोप्ले,राजन कुमार, मनोज, हिमांशु शर्मा।