RCB ने किया इन खिलाडियों को रिटेन, फाफ डू प्लेसी है लिस्ट में शामिल

 
RCB

आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां जोरों पर है। बता दे कि आई पी एल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन दिसंबर में होना है। वहीं साल 2022 में आईपीएल का मेगा ऑप्शन हुआ था। मिनी ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने अपने रिटेन तथा रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। वहीं कुछ खिलाड़ी ट्रेड के  जरिए भी एक टीम से दूसरी टीम में गए हैं। इसी बीच आरसीबी ने बड़ा फैसला किया है आरसीबी ने 6 ओवरसीज खिलाड़ियों को फिर से रिटेन किया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदू हसारंगा, फाफ डू प्लेसिस, फिन एलेन, जोश हेजलवुड और डेविड विली को रिटेन किया है। बता दें कि 15 नवंबर यानी मंगलवार को रिटेन और ट्रेड का आखिरी दिन था। ऐसे में आरसीबी ने अपने रिटेन खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है।

आईपीएल का मिनी ऑक्शन कहां और कब होगा

आई पी एल 2023 के लिए इस बार मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। बता दें कि यह मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है। हालांकि इस पर आधिकारिक बयान आना बाकी है।

RCB

आईपीएल ऑक्शन में क्या होगा

इस बार आई पी एल 2023 के लिए केरिटेशन लिस्ट जारी होने के बाद आईपीएल में भाग लेने वाली सभी टीमों के पर्स अपडेट किए जाएंगे। जिसमें 5 करोड रुपए और मिलाए जाएंगे। बता दें कि अभी तक सभी टीमों का पर्स 90 करोड़ रुपए होता है। जिसमें इस साल 5 करोड बढ़ जाने के बाद सभी टीमों के पास 95 करोड़ रुपए का पर्स हो जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि आरसीबी अभी तक अपना एक भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। पिछले साल 2022 में आरसीबी ने अपना कप्तान विराट कोहली की जगह फाफ डू प्लेसिस को बनाया था। वहीं इस बार 2023 आईपीएल में फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई में टीम मजबूती के साथ मैदान पर उतरेगी।